राजस्थान में कक्षा सात की छात्रा ने बेटे को दिया जन्म

Dr. CHETAN THATHERA
2 Min Read
प्रतिकात्मक चित्र

जयपुर/ राजस्थान के सिरोही जिले में एक चौक आने वाला मामला सामने आया है जहां कक्षा साथ में पढ़ने वाली एक छात्रा ने अस्पताल में एक बच्चे को जन्म दिया है। यह घटना सामने आने के बाद पुलिस जांच पड़ताल में जुट गई है की बच्ची के साथ रेप हुआ क्या ?

सूत्रों के अनुसार सिरोही जिले मैं रहने वाली एक बालिका कक्षा 7 में पढ़ती है वह जब स्कूल गई तो कक्षा में ही उसके पेट में दर्द होने लगा छात्र के सहपाठियों की सूचना पर स्कूल का स्टाफ ने तत्काल छात्रा के परिजनों को सूचित किया।

सूचना मिलते ही छात्रा के परिजन तत्काल स्कूल पहुंचे और छात्रा को एक निजी अस्पताल लेकर गए जहां को चिकित्सक ने चेकअप करने के बाद सोनोग्राफी की सोनोग्राफी की जो रिपोर्ट आई ।

उसे देखकर परिजन भी चौंक गए सोनोग्राफी की रिपोर्ट में छात्रा के साढे आठ माह का गर्भ पाया गया अर्थात वह गर्भवती थी । अस्पताल प्रबंधन की सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची और परिजनों से बातचीत की तो परिजनों ने इस घटना पर अन्य विज्ञता जाहिर की उन्हें इस बारे में कुछ भी पता नहीं था इस पर पुलिस ने छात्रा को प्रसव के लिए सरकारी अस्पताल में भर्ती कराया।

जहां उसने एक बच्चे को जन्म दिया । मां और नवजात दोनों ही स्वस्थ है। पुलिस छात्रा से और उनके परिजनों से पूछताछ कर रही है कि क्या छात्रा के साथ रेप की घटना हुई थी ? और हुई थी तो छात्रा ने अपने परिजनों को क्यों नहीं बताया ? परिजनों को इतने लंबे समय तक इस बात की जानकारी कैसे नहीं हुई कि उनकी बेटी गर्भवती है ? ऐसे सभी सवालों की जांच पड़ताल में पुलिस जुटी हुई ।

Share This Article
Follow:
चेतन ठठेरा ,94141-11350 पत्रकारिता- सन 1989 से दैनिक नवज्योति - 17 साल तक ब्यूरो चीफ ( भीलवाड़ा और चित्तौड़गढ़) , ई टी राजस्थान, मेवाड टाइम्स ( सम्पादक),, बाजार टाइम्स ( ब्यूरो चीफ), प्रवासी संदेश मुबंई( ब्यूरी चीफ भीलवाड़ा),चीफ एटिडर, नामदेव डाॅट काम एवं कई मैग्जीन तथा प समाचार पत्रो मे खबरे प्रकाशित होती है .चेतन ठठेरा,सी ई ओ, दैनिक रिपोर्टर्स.कॉम