कक्षा 12 की आफरीन धर्मेंश को बैठी दिल ,पिता व भाई ने किया यह कांड, पढ़े

Dr. CHETAN THATHERA
5 Min Read

जयपुर/ मुस्लिम समुदाय की कक्षा 12 में पढ़ने वाली अफरीन(20) को को अपने ही सहपाठी हिंदू युवक से प्यार करने की कीमत अपनी जान देकर चुकानी पड़ी उसकी जान और किसी ने नहीं ली बल्कि उसके ही पिता और भाई ने हिंदू युवक से प्यार करने की सजा के बदले उसे मौत देकर दफना दिया । आफरीन के साथ सरेआम की गई मारपीट और घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है ।

घटना उत्तर प्रदेश के अमेठी जनपद के थाना पीपरपुर क्षेत्र की बताई जा रही है । पुलिस सूत्रों के अनुसार पीपरपुर थाना अंतर्गत दीगावर के रहने वाले निमायततुल्ला की बेटी अफरीन(20) धमोर बाजार के श्री हुमंत इंटर कॉलेज में कक्षा 12 में पढ़ती है और इसी दौरान उसकी मुलाकात धमोर थाना क्षेत्र के सर्वेश शर्मा से उसकी मुलाकात हुई और दोनों में फिर दोस्ती हुई दोनों धीरे-धीरे रोजाना मिलते और यह दोस्ती प्यार में बदल गई थी ।

जानकारी के मुताबिक शुक्रवार 4 अगस्त 2023 को आफरीन रोजाना की तरह 2023 को आफरीन रोजाना की तरह ही स्कूल गई थी इस दौरान उसे प्रेमी सर्वेश मिला दोनों साथ मिलकर बाजार में घूम रहे थे इस बात की सूचना किसी ने सूचना आफरीन के पिता निमायततुल्लाह को दी सूचना मिलते ही उसके पिता और भाई हैदर मौके पर पहुंचे बगैर कुछ सोच समझ दोनों ने बीच बाजार में ही आफरीन को जमकर पीटा।

वहां मौजूद स्थानीय लोगों ने घटना का वीडियो बनाने के साथ ही पुलिस को भी सूचना भी दे दी। वीडियो में दोनों को बाजार में अन्य लोगों की मौजूदगी में लड़की को घसीटा और थप्पड़ मारते देखा जा सकता है सूचना पाकर धमोर पुलिस और लड़की व उसके घर वालों को कोतवाली ले आई ।

इस दौरान आफरीन ने पुलिस के सामने ही अपने घर वालों के साथ जाने से मना कर दिया मां के आने पर घर जाने को हुई थी तैयार धमोर पुलिस ने आफरीन के कोतवाली से घर जाने से मना करने पर उसकी मां को बुलाया। मां के आने के बाद पुलिस ने समझा कर उसे घर भेजा लेकिन घर जाकर पिता और भाई ने उसकी इस कदर पिटाई की की उसकी मौत हो गई ।

जानकारी के मुताबिक शनिवार 5 अगस्त को मृतका आफरीन के परिजनो ने उसकी लाश को कब्रिस्तान में दफन कर दिया। उसके परिवार वालों ने लोगों से यह कहा कि आफरीन की तबीयत खराब थी और सही इलाज न मिल पाने की वजह से उसकी मौत हो गई है । हालांकि इस घटना का वीडियो तब तक सोशल मीडिया वायरल हो चुका था।वीडियो अमेठी जिले की पीपरपुर पुलिस के संज्ञान में आया ।

पुलिस ने पूछताछ की तो उसे आफरीन की मौत का मामला संगीन लगा। पुलिस को पूछताछ में जानकारी मिली कि मृतका आफरीन के पिता और भाई ने उसकी बीमारी के बारे में झूठ बोला था दरअसल उन्होंने ही उसकी हत्या कर उसे मौत के घाट उतार दिया था । 

पुलिस को आगे की जांच के लिए आफरीन की लाश की जरूरत थी लेकिन उसका कफनपन हो चुका था लाश को कब्र से निकलने की इजाजत के लिए पुलिस ने अमेठी के जिलाधिकारी को पत्र लिखा इजाजत मिलने के बाद अप जलधिकारी अमेठी मोहम्मद असलम पुलिस क्षेत्राधिकार लल्लन सिंह और थाना अध्यक्ष पीपालपुर संदीप राय सॉन्ग डॉक्टर और फोरेंसिक टीम के साथ भारी संख्या में पुलिस को लेकर गांव पहुंचे वहां पुलिस ने कब्रिस्तान में कब्र को खोलकर लाश को निकाले जाने की प्रक्रिया की पूरी वीडियोग्राफी करवाई इसके बाद आफरीन की लाश को पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया।

 पुलिस ने पीपरपुर गांव के चौकीदार इंद्राज की शिकायत पर मृतका आफरीन के पिता और भाई के खिलाफ एफआईआर दर्ज की । एफ आई आर मे बताया गया है की लड़की को उसके पिता और भाई ने बेहरमी से पीटा था। इसके बाद उसे अस्पताल ले जाया गया जहां उसकी मौत हो गई। रिपोर्ट में लिखा है नियामततुल्लाह और हैदर अली ने लड़की के साथ मारपीट की थी इसके बाद वह बेहोश हो गई लड़की को उसके माता-पिता अस्पताल ले गए जहां उसने दम तोड़ दिया ।

Share This Article
Follow:
चेतन ठठेरा ,94141-11350 पत्रकारिता- सन 1989 से दैनिक नवज्योति - 17 साल तक ब्यूरो चीफ ( भीलवाड़ा और चित्तौड़गढ़) , ई टी राजस्थान, मेवाड टाइम्स ( सम्पादक),, बाजार टाइम्स ( ब्यूरो चीफ), प्रवासी संदेश मुबंई( ब्यूरी चीफ भीलवाड़ा),चीफ एटिडर, नामदेव डाॅट काम एवं कई मैग्जीन तथा प समाचार पत्रो मे खबरे प्रकाशित होती है .चेतन ठठेरा,सी ई ओ, दैनिक रिपोर्टर्स.कॉम