चिकित्सा मंत्री डॉ. रघु शर्मा ने कोरोना वारियर्स वाहन रैली को दिखाई हरी झंडी

Jaipur News। चिकित्सा मंत्री डॉ. रघु शर्मा ने कहा कि दुनिया में जब तक कोरोना की दवा या वैक्सीन नहीं खोजी जाए तब तक केवल और केवल ‘मास्क ही वैक्सीन है। उन्होंने कहा कि विशेषज्ञों का मानना है कि वैक्सीन केवल 60 प्रतिशत और मास्क 90 प्रतिशत तक कोरोना संक्रमण की आशंका को रोक सकता …

चिकित्सा मंत्री डॉ. रघु शर्मा ने कोरोना वारियर्स वाहन रैली को दिखाई हरी झंडी Read More »

November 2, 2020 2:41 pm

Jaipur News। चिकित्सा मंत्री डॉ. रघु शर्मा ने कहा कि दुनिया में जब तक कोरोना की दवा या वैक्सीन नहीं खोजी जाए तब तक केवल और केवल ‘मास्क ही वैक्सीन है। उन्होंने कहा कि विशेषज्ञों का मानना है कि वैक्सीन केवल 60 प्रतिशत और मास्क 90 प्रतिशत तक कोरोना संक्रमण की आशंका को रोक सकता है।

 
डॉ. शर्मा सोमवार को कोरोना के विरूद्ध जन आंदोलन के तहत कोरोना वॉरियर्स द्वारा वाहन रैली के आयोजन के शुभारंभ के अवसर पर बोल रहे थे। उन्होंने कहा कि आज के दौर में केवल जनजागरूकता और सावधानी से ही कोरोना को हराया जा सकता है। उन्होंने कहा कि राजस्थान में 2 मार्च को पहला कोरोना केस सामने आते ही राज्य सरकार ने विशेषज्ञ चिकित्सकों की टीम गठित कर दी थी, उसके बाद से अब तक विशेषज्ञों की राय के अनुसार  ही राज्य सरकार कोरोना के खिलाफ युद्ध में निर्णय ले रही है।
 
चिकित्सा मंत्री ने कहा कि राज्य सरकार की सतर्कता के चलते प्रदेश में मृत्युदर की दर में निरंतर कमी आ रही है। उन्होंने कहा कि कोरोना पॉजिटिव के नेगेटिव होने के बाद भी कई तरह की घातक बीमारियों की आशंका बनी रहती है, ऐसे में बचाव ही उपचार है। उन्होंने कहा कि कोरोना वॉरियर्स के रूप में चिकित्सकों, पैरामैडिकल स्टाफ, सफाईकर्मी, मीडियाकर्मी, प्रशासनिक और पुलिस अधिकारियों की भूमिका सराहनीय रही है। वाहन रैली के रूप में आज का कोरोना वॉरियर्स का यह प्रयास जन जागरूकता आंदोलन को और अधिक सुदृढ़ करेगा।
 
चिकित्सा राज्य मंत्री डॉ. सुभाष गर्ग ने इस मौके पर कहा कि कोरोना वॉरियर्स की मेहनत का ही परिणाम है कि देश भर में राजस्थान द्वारा अपनाई सतर्कता और सजगता को सराहा गया है। उन्होंने कहा कि भले ही कोरोना की गति प्रदेश में धीमी पड़ गई हो लेकिन खतरा अभी भी बरकरार है। उन्होंने आमजन से मास्क लगाने, सोशल डिस्टेंसिंग अपनाने और बार-बार हाथ धोने की अपील को दोहराया।
 
जन स्वास्थ्य निदेशक के के शर्मा ने कहा कि राज्य सरकार के अथक प्रयासों के चलते प्रदेश में कोरोना नियंत्रित होता नजर आ रहा है। उन्होंने कहा कि आमजन को जनांदोलन का हिस्सा बनकर समाज में जागरूकता लानी होगी, तभी हम कोरोना का हरा सकेंगे।
 
स्टेट नोडल ऑफिसर डॉ. प्रदीप शर्मा ने इस अवसर पर अतिथियों का कोरोना बचाव किट और पौधे देकर स्वागत और सम्मान किया। उन्होंने बताया कि वाहन रैली में करीब 200 वाहन शामिल रहे। यह रैली रामनिवास बाग से जवाहर सर्किल होते हुए प्रमुख मार्गों से होते हुए वापस रामनिवास गार्डन आकर समाप्त हुई। इस अवसर पर निदेशक राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन नरेश ठकराल, आरसीएच निदेशक लक्ष्मण सिंह ओला और पुलिस विभाग के वरिष्ठ अधिकारीगण उपस्थित रहे।

Prev Post

राजस्थान में पर्वतीय पर्यटन स्थल माउंट आबू व चूरू सबसे ठंडा

Next Post

गैंगस्टर लॉरेंस का इनामी बदमाश गोवा में गिरफ्तार

Related Post

Latest News

कोतवाली पुलिस कहिन रिपोर्ट दर्ज होने के बाद बता दिया जाएगा, बुजुर्ग महिला से लूट का प्रयास विफल ,लोगों ने युवक को पकड़ा ,VIDEO
कांग्रेस राष्ट्रीय अध्यक्ष खड़गे या सिंह,तस्वीर 8 को होगी साफ,G-23 नेता मिले गहलोत से, रौचक होगा चुनाव 
राजस्थान में आलाकमान की धमकी बेअसर, गहलोत गुट के नेता ने फिर..

Trending News

कांग्रेस के नए राष्ट्रीय अध्यक्ष होंगे खड़गे,8 अक्टूबर को हो सकती घोषणा
राजस्थान के मंत्रियो व कांग्रेस विधायको को चेतावनी
NPS कार्मिक 01 अप्रैल 2022 के पश्चात NPS आहरण की राशि को पुनः 31 दिसंबर 2022 तक एकमुश्त अथवा अधिकतम 4 किस्तों में जमा करानी होगी
चिरंजीवी योजना में सहायता के लिए फोन 01482-232643 पर करे घंटी 2 घंटे में समाधान

Top News

कोतवाली पुलिस कहिन रिपोर्ट दर्ज होने के बाद बता दिया जाएगा, बुजुर्ग महिला से लूट का प्रयास विफल ,लोगों ने युवक को पकड़ा ,VIDEO
कांग्रेस के नए राष्ट्रीय अध्यक्ष होंगे खड़गे,8 अक्टूबर को हो सकती घोषणा
भीलवाड़ा शहर में 2 साल बाद 5 अक्टूबर को निकलेगा विशाल पथ संचलन
राजस्थान शिक्षा विभाग- राजस्थान में सरकारी स्कूलों का समय परिवर्तन 15 से बदलेगा
सफाई कर्मचारी भर्ती मामला - अलवर नगर परिषद व सरकार को हाईकोर्ट के आदेश की अवमानना पर नोटिस
कांग्रेस राष्ट्रीय अध्यक्ष खड़गे या सिंह,तस्वीर 8 को होगी साफ,G-23 नेता मिले गहलोत से, रौचक होगा चुनाव 
राजस्थान में आलाकमान की धमकी बेअसर, गहलोत गुट के नेता ने फिर..
गहलोत को CM हटाते ही राजस्थान में कांग्रेस खंड-खंड बिखर ...
राजस्थान के मंत्रियो व कांग्रेस विधायको को चेतावनी
पुलिस पर प्रताड़ना का आरोप, परिवादी को ही कर रही है परेशान