कोरोना के बढ़ते मामलों सीएम गहलोत चिंतित, मास्क को लेकर बड़ा फैसला लेगी सरकार

-दिल्ली की तर्ज पर राजस्थान में भी मास्क पर नहीं पहनने वालों जुर्माना लगाने की तैयारी -दिल्ली और उत्तर प्रदेश सहित कई राज्यों में लगातार बढ़ रहे कोरोना के मामले -सीएम गहलोत भी लगातार बढ़ते मामलों पर लोगों को कर रहे हैं सचेत

April 21, 2022 12:47 pm
Chief minister Ashok Gehlot is concerned about the rising corona cases , government will take big decisions to tackle it

जयपुर । जयपुर दिल्ली और उत्तर प्रदेश सहित कई राज्यों में लगातार कोरोना के बढ़ रहे मामलों ने राज्य की गहलोत सरकार की भी टेंशन बढ़ा दी है। हालांकि राजस्थान में अभी कोरोना के मामलों में वृद्धि नहीं हो रही है लेकिन पड़ोसी राज्यों में कोरोना के बढ़ते मामलों के बाद सरकार भी अलर्ट मोड पर है। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत भी लगातार कोरोना के बढ़ते मामलों को लेकर जनता को सचेत कर रहे हैं।

दिल्ली, उत्तर प्रदेश और अन्य राज्यों में कोरोना के बढ़ते मामलों को लेकर मुख्यमंत्री लगातार सोशल मीडिया पर भी अपनी बात रख रहे हैं। माना जा रहा है कि कोरोना को लेकर मुख्यमंत्री अशोक गहलोत जल्द ही उच्चाधिकारियों की बैठक भी बुलाने वाले हैं, जिसमें कोरोना के बढ़ते मामलों से पहले ही कोरोना पर नियंत्रण के उपाय को लेकर एक्सपर्ट के सुझाव लिए जाएंगे।

राजस्थान में भी मास्क पर सख्ती की तैयारी में सरकार

विश्वस्त सूत्रों की माने तो दिल्ली में कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच मास्क पर नहीं लगाने वाले लोगों पर 500 रुपए जुर्माने की घोषणा के बाद राज्य की गहलोत सरकार भी मास्क पर सख्ती बरतने के मूड में हैं। बताया जा रहा है कि सार्वजनिक स्थानों और भीड़भाड़ वाले स्थानों पर मास्क की अनिवार्यता को लेकर सरकार की ओर से जल्द ही आदेश जारी हो सकते हैं। साथ ही मास्क नहीं लगाने वाले लोगों पर भी जुर्माना लगाया जा सकता है।

कोरोना के मामले कम होने के बाद लोगों ने मास्क लगाना छोड़ा

दरअसल प्रदेश में कोरोना की तीसरी लहर समाप्त होने के बाद कोरोना के मामलों में अचानक आई गिरावट के बाद लोगों ने मास्क पहनना छोड़ दिया है। अधिकांश लोग बिना मास्क ही नजर आते हैं। बिना मास्क पहने घूम रहे लोगों पर पुलिस की सख्ती भी नजर नहीं आती है लेकिन जिस तरह से राजस्थान के पड़ोसी राज्यों में कोरोना संक्रमण के मामलों में तेजी से इजाफा हुआ है उससे कहीं न कहीं आने वाले दिनों में राजस्थान में भी कोरोना संक्रमण के मामलों में वृद्धि हो सकती है।

इसी को लेकर सरकार अलर्ट मोड पर आ चुकी है और मुख्यमंत्री अशोक गहलोत लगातार लोगों से संक्रमण को लेकर सावधानी बरतने की अपील कर रहे हैं। 19 अप्रैल को भी मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने ट्वीट करते हुए लिखा था कि दिल्ली समेत कुछ जगहों पर बीते दिनों में कोविड के मामले बढे़ हैं। दिल्ली में पॉजिटिविटी रेट 5 फीसदी से भी अधिक हो गई है। कोविड के बढ़ते मामलों के कारण अतिरिक्त सावधानी बरतने की आवश्यकता है।

Prev Post

कांग्रेस में पीके की भूमिका साफ, बनेंगे सोनिया गांधी के राजनीतिक सलाहकार

Next Post

What did the finance minister Nirmala Sitharaman said about teror funding related to crypto ?

Related Post

Latest News

पटवारी 20 हजार रुपए रिश्वत लेते रंगे हाथों अरेस्ट
राजकुमार शर्मा को ब्रेन हेमरेज
बीसलपुर की लाइन टूटी, 15 दिन बाद भी नही हुई ठीक

Trending News

कांग्रेस के नए राष्ट्रीय अध्यक्ष होंगे खड़गे,8 अक्टूबर को हो सकती घोषणा
राजस्थान के मंत्रियो व कांग्रेस विधायको को चेतावनी
NPS कार्मिक 01 अप्रैल 2022 के पश्चात NPS आहरण की राशि को पुनः 31 दिसंबर 2022 तक एकमुश्त अथवा अधिकतम 4 किस्तों में जमा करानी होगी
चिरंजीवी योजना में सहायता के लिए फोन 01482-232643 पर करे घंटी 2 घंटे में समाधान

Top News

टोंक जिला स्तरीय राजीव गांधी युवा मित्र प्रशिक्षण कार्यक्रम आयोजित%%page%% %%sep%% %%sitename%%
Upload state insurance and GPF passbook in new version of SIPF
मुख्यमंत्री चिरंजीवी स्वास्थ्य बीमा योजना से सुमन, रिजवाना बानो एवं दिनेश को मिली राहत
पटवारी 20 हजार रुपए रिश्वत लेते रंगे हाथों अरेस्ट
राजकुमार शर्मा को ब्रेन हेमरेज
बीसलपुर की लाइन टूटी, 15 दिन बाद भी नही हुई ठीक
Tonk: आवारा श्वान ने 7 लोगों को काटा, अस्पताल गए तो वहां भी नही हुई सार संभाल ,VIDEO 
IAS अतहर और डाॅ. महरीन आज बंधे शादी के बंधन में ,VIDEO
राजस्थान के सरकारी स्कूलों में मूल निवास प्रमाण पत्र बनवाने की जिम्मेदारी संस्था प्रधान की
पूर्व मंत्री और NCP नेता भुजबल का दुबई कनेक्शन का आरोप, FIR दर्ज