जयपुर राजस्थान

कथित पत्रकारों के खिलाफ बिल्डर्स एवं कॉलोनाइजर्स ने मोर्चा खोला, किया विरोध प्रदर्शन, लगाए गंभीर आरोप 

जयपुर/ जयपुर शहर में बिना किसी डिप्लोमा और ब्लैकमेल करने वाले फर्जी पत्रकारों के विरुद्ध पुलिस थानों में दर्ज ब्लैकमेलिंग के मामलों में निष्पक्ष जांच करवाने एवं कथित पत्रकारों के अखबारों का लाइसेंस निरस्त करवाने की मांग को लेकर सोमवार को बिल्डर्स एंड कॉलोनाइजर्स एसोसिएशन के पदाधिकारियों ने एसोसिएशन अध्यक्ष त्रिवेंद्र सिंह राजावत के नेतृत्व में जयपुर विकास प्राधिकरण के जेडीसी एवं पुलिस कमिश्नर जयपुर और उपायुक्त सूचना एवं जनसंपर्क विभाग को ज्ञापन सोपा।

 भ्रष्टाचार से लिप्त जेडीए अधिकारियों पर कार्रवाई करवाने की मांग को लेकर बिल्डर्स एंड कॉलोनाइजर एसोसिएशन के पदाधिकारियों ने जेडीए के सामने विरोध प्रदर्शन किया । 

एसोसिएशन अध्यक्ष त्रिवेंद्र सिंह राजावत ने दिए ज्ञापन मे बताया की जयपुर शहर में बिना किसी डिप्लोमा के ब्लैकमेल करने वाले व्यक्ति पत्रकार बन गए हैं । पत्रकारों के द्वारा लोगों से ब्लैकमेलिंग कर अवैध पैसे वसूलने का धंधा बना रखा है ।

ज्ञापन मे बताया की हमारा समाचार अखबार के संपादक रामनिवास मंडोलिया पत्रकार कमल देगड़ा पत्रकार विवेक जादौन साथ ही ओम भास्कर अखबार के पत्रकार राम सिंह राजावत , पत्रकार रामेश्वर बुरडक के खिलाफ जयपुर महानगर के पुलिस थानों में ब्लैकमेलिंग के कई अपराधिक प्रकरण दर्ज है।

इन समाचार पत्रों के लाइसेंस निरस्त करवाने की बिल्डरों ने मांग की ज्ञापन में बताया कि तथाकथित पत्रकारों से कुछ जेडीए के अधिकारियों की मिलीभगत होने के कारण गरीब व्यक्तियों के आशियाना को तूड़वा देते हैं और अवैध चौथवसूली कर लेते हैं ।

सरकारी समितियों की कॉलोनियों के वाणिज्य व आवासीय परिसर को धारा 90 बी एवं 90 ए लैंड रिवेन्यू एक्ट के तहत समय पर जारी परिपत्रों द्वारा अवैध घोषित किया गया है जिनकी जानकारो गरीब व्यक्तियों को नहीं है ।

जिसका अवैध लाभ उठाकर उक्त तथाकथित पत्रकार जेडीए के अधिकारियों से मिलीभगत कर उक्त लोगों से निर्माण करने की एवज में बड़ी धनराशि की मांग करते हैं पैसे नहीं देने पर निर्माणाधीन भवनों को तुडवा देते हैं ।

Dr. CHETAN THATHERA
चेतन ठठेरा ,94141-11350 पत्रकारिता- सन 1989 से दैनिक नवज्योति - 17 साल तक ब्यूरो चीफ ( भीलवाड़ा और चित्तौड़गढ़) , ई टी राजस्थान, मेवाड टाइम्स ( सम्पादक),, बाजार टाइम्स ( ब्यूरो चीफ), प्रवासी संदेश मुबंई( ब्यूरी चीफ भीलवाड़ा),चीफ एटिडर, नामदेव डाॅट काम एवं कई मैग्जीन तथा प समाचार पत्रो मे खबरे प्रकाशित होती है .चेतन ठठेरा,सी ई ओ, दैनिक रिपोर्टर्स.कॉम