जयपुर मैं लुटेरी दुल्हन ले उड़ी घर से जेवरात और नकदी

जयपुर। जयपुर के आदर्श नगर थाना इलाके में एक लड़की द्वारा शादी के नाम पर एक युवक  से विवाह करना और फिर एक दो  दिन बाद उसके  घर से नकदी और जेवर लेकर भाग जाने का मामला सामने आया है। इस मामले में पीड़ित पति ने थाने में लुटेरी दुल्हन तथा उसके परिचितों के खिलाफ धोखाधड़ी और ठगी का मामला दर्ज करवाया है।

जांच अधिकारी एसआई दिनेश कुमार ने बताया कि थाना इलाके के साकेत कॉलोनी आदर्श नगर के रहने वाले आलोक जैन (30) ने  रिपोर्ट दर्ज करवाई है कि कुछ समय पहले  दलाल   सोनी देवी , मुन्नी , छाया सहित अन्य उसे शादी का झांसा देकर बनारस ले गए  तथा जान्हवी  नाम की युवती से मुलाकात करवाई ।  जहां दलालों की उपस्थिति में 10 मार्च 2018 को  ईस्टाम पेपरों पर इकरानामा करा कर शादी करवा दी। शादी के बाद वह दुल्हन को लेकर पीड़ित अपने घर आ गया  और 11 मार्च 2018 को हिन्दु रिती रिवाज से शादी की। जहां शादी के दो  दिन बाद ही आरोपित जान्हवी  अपने परिजनों से मिलने की बात कहकर  घर से नकदी और जेवरात लेकर अपने घर चली गई। जब पीड़ित ने सम्पर्क करना का प्रयास किया तो सम्पर्क नहीं हुआ। बनारस जाकर देखा तो वहां भी कोई नहीं मिला तो उसे शक हुआ।

उसने  घर में रखे  लाखों रुपए के गहने और 60 हजार रुपए की नकदी को संभाली तो नहीं मिले।  अपने साथ हुई ठगी का पता चलने पर उसने पुलिस में रिपोर्ट दर्ज करवाई। पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।