जयपुर

प्रधानमंत्री की सभा में काले शर्ट व गमचे वाले लोग पकड़े

 

 

विरोध का मैसेज फैलाने पर कांग्रेस नेता मिश्रा नजरबंद

 

जयपुर। प्रधानमंत्री की सभा में संभावित विरोध के मध्यनजर पुलिस ने सभा की तरफ आए ऐसे लोगो को पकड़ लिया जो काले रंग के शर्ट, पैंट व गमचा लेकर आए थे। मोदी की सभा तक इन सब को ज्योतिनगर थाने में बिठाए रखा गया। इनमें कुछ लोग लाभार्थी भी बताए जा रहे है। सभा समाप्ती के बाद पुलिस ने पड़ताल के बाद सभी लोगो को छोड़ दिया।

कड़ी सुरक्षा के बाद भी चार पहुंचे सभा में
पुलिस की कड़ी सुरक्षा के बाद भी चार-पांच बालअपचारी सभा स्थल तक पहुंच गए। एक जने के जेब से पर्स निकालते समय लोगो ने इन चोरों को पकड़ कर पुलिस के हवाले किया। पुलिस ने पूछताछ के बाद इन नन्हे चोरों से सत्रह पर्स बरामद कर गिरफ्तार कर लिया। यह बाल अपचारी आस-पास के रहनेव वाले है जो सभा में आए लोगो की जेब काटने पहुंचे थे। कड़ी सुरक्षा के बाद भी सभा स्थल तक चोरों का पहुंचना पुलिस पर बड़ा सवालिया निशान है।

बम की सूचना से फैली दहशत
प्रधानमंत्री की सभा के बीच में एकबारगी उस समय हडकंप मच गया जब किसी ने सभा स्थल में बम होने की सूचना दी। मुख्यमंत्री कार्यालय से जुड़े शख्स के पास फोन जाने के बाद हरकत में आई एटीएस ने ज्योतिनगर क्षेत्र से धमकी देने वाले दिनेश सैनी को गिरफ्तार किया। मुलत:सवाईमाधोपुर निवासी दिनेश जयपुर में ही सोड़ाला क्षेत्र में रहता है और मानसिक रूप से बीमार है। वह पहले भी सोड़ाला में ऐसे ही एक मामले में बंद हो चुका है। एटीएस ने उसे गिरफ्तार कर ज्योतिनगर थाने को सौंप दिया है।

विरोध का मैसेज फैलाने पर कांग्रेस नेता मिश्रा नजरबंद

प्रधानमंत्री की सभा के दौरान अमरूदों के बाग के आस-पास आसमान में काले गुब्बारे उड़ाने के एक मैसेज के सोशल मीडिया पर चलने के बाद बनपार्क पुलिस ने कांग्रेस नेता पं. सुरेश मिश्रा को उनके घर में ही नजरबंद कर दिया। बताया जा रहा है कि मिश्रा की तरफ से मोदी की यात्रा का विरोध किए जाने का मैसेज एक व्हाट्स्अप गू्रप में चल रहा था। भनक लगने पर पुलिस ने नोटिस देते हुए मिश्रा को सभा समाप्ति तक नजरबंद कर दिया।

शहर में लगा जाम

शनिवार सुबह से ही अम्बेडकर सर्किल, सहकार मार्ग, जेएलएन मार्ग, झालाना,एसएमएस स्टेडियम रोड, अजमेर रोड, आगरा रोड, सीकर रोड, टोंक रोड और दिल्ली रोड से शहर में बसों के आने से यातायात जाम हो रहा है।
वहीं सांगानेर सर्किल, दुगार्पुरा, गोपालपुरा पुलिया, गांधी नगर, लक्ष्मी मंदिर, नारायण सिंह सर्किल, सी-स्कीम, जवाहर सर्किल, अपेक्स सर्किल, रॉयल्टी तिराहा, जवाहर नगर बाइपास, सीकर रोड, जेएलएन मार्ग, पानीपेच, चिंकारा केंटिन, चौमूं हाउस सर्किल, पार्क प्राइम चौराहा, हरमाडा से 14 नंबर विश्वकर्मा, गवर्नमेंट हॉस्टल, राजमहल टी-पॉइंट व इसके आसपास के क्षेत्र में जाम लगा पड़ा,जो देर शाम तक रहा। वहीं शहर के बाहरी इलाकों में भीड़-भाड़ का असर कम देखने का मिला।
सभा स्थल के पास पार्किंग होने से लगा जाम : प्रदेश भर से करीब 6 हजार बसें जयपुर पहुंची थी। इन बसों के लिए अलग अलग इलाकों में रूट के अनुसार पार्किंग बनाई गई है। हल्के चौपहिया वाहन सेंट्रल पार्क के गेट नंबर दो, तीन, चार के अंदर, इंदिरा नहर आवास कार्यालय, कस्टम आॅफिस कैंपस, सचिवालय कैंपस, मोटर गैराज, बिड़ला आॅडिटोरियम , एसबीआई ग्राउंड में पार्क हुए । टोंक रोड, लक्ष्मीविलास होटल,बिडला सभागार,होटल हवेली,विश्वविद्यालय का कन्वोकेशन सेंटर,राजस्थान कॉलेज, कॉमर्स कॉलेज में वाहन पार्क होने से जाम की स्थितियां बन गई । हालांकि ट्रैफिक पुलिस ने कंट्रोल रुम का नम्बर जारी कर कहा है कि अगर जाम में फंसे तो 0141-2565630 पर कर शिकायत करें।

liyaquat Ali
Sub Editor @dainikreporters.com, Provide you real and authentic fact news at Dainik Reporter.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *