जयपुर

सहमति के अभाव में अटकी भाजपा प्रदेशाध्यक्ष की घोषणा

जयपुर। प्रदेश भाजपा अध्यक्ष के लिए किसी एक नाम पर सहमति नहीं बन पाने के कारण इसकी घोषणा नहीं हो पा रही है। प्रदेश में सीएम के समर्थक धडे की ओर से राष्ट्रीय अध्यक्ष के सुझाए गए नामों पर सहमत नहीं होने के कारण अब नए नामों पर विचार किया जा रहा है। माना जा रहा है कि अब संभवत: केबिनेट के ही एक मंत्री को प्रदेशाध्यक्ष पद से नवाजा जाएगा। हालांकि मुख्यमंत्री खेमा पूर्व मंत्री लक्ष्मीनारायण दवे का नाम आगे कर रहा है किन्तु अमित शाह दवे के नाम पर सहमत नहीं है।

इधर, जोधपुर सांसद एवं केन्द्रीय मंत्री गजेन्द्र सिंह शेखावत के नाम पर मुख्यमंत्री के समर्थक एकराय नहीं हो पा रहें हैं। ऐसे में आगामी चुनावों में पार्टी को नुकसान की आशंका देखते हुए दूसरे नामों पर मंथन शुरू हो गया है। माना जा रहा है कि अब एक बार फिर केबिनेट मंत्री अरुण चतुर्वेदी और श्रीचंद कृपलानी के नामों पर विचार हो रहा है।

गौरतलब है कि उपचुनावों में हार के बाद प्रदेशाध्यक्ष अशोक परनामी पर गाज गिरी और पार्टी आलाकमान ने गत 16 अप्रैल को परनामी से इस्तीफा ले लिया। उनके स्थान पर केन्द्रीय मंत्री गजेन्द्र सिंह शेखावत को कमान देने की तैयारी की गई किन्तु उनके नाम पर प्रदेश नेतृत्व ने असहमति जता दी। ऐसे में अब दूसरे नामों पर विचार किया जा रहा है।

Sameer Ur Rehman
Editor - Dainik Reporters http://www.dainikreporters.com/

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *