विधायकों के टिकट काटने पर भिडे वसुंधरा—जावडेकर, दिल्ली दरबार में हाजिरी

  जयपुर। दिल्ली में गुरूवार को भाजपा की केन्द्रीय चुनाव समिति की बैठक में यहां तैयार हुए उम्मीदवारों के पैनलों पर चर्चा कर अंतिम मुहर से पहले ही विधानसभा सीटों पर नया विवाद सामने आ गया है। मौजूदा विधायकों के टिकट काटने के मामले पर चुनाव प्रभारी प्रकाश जावडेकर और मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे आमने सामने …

विधायकों के टिकट काटने पर भिडे वसुंधरा—जावडेकर, दिल्ली दरबार में हाजिरी Read More »

November 1, 2018 1:46 am

 

जयपुर। दिल्ली में गुरूवार को भाजपा की केन्द्रीय चुनाव समिति की बैठक में यहां तैयार हुए उम्मीदवारों के पैनलों पर चर्चा कर अंतिम मुहर से पहले ही विधानसभा सीटों पर नया विवाद सामने आ गया है। मौजूदा विधायकों के टिकट काटने के मामले पर चुनाव प्रभारी प्रकाश जावडेकर और मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे आमने सामने हो गए है।
ऐसे में करीब 40 सीटों पर असमंजस की स्थिति बन गई है। जावडेकर चाहते हैं कि 80 विधायकों की रिपोर्ट सही नहीं होने के चलते उनके टिकट काटे जाए वहीं सीएम सिर्फ अपने विरोधी विधायकों के टिकट काटने पर अडी हुई है।
इन सीटों पर पार्टी के आला नेताओं पर एकराय नहीं बन पा रही है। इसको लेकर दो दिनों तक चले मंथन के दौरान भी कई बार पार्टी नेताओं में बातचीत हुई किन्तु इन सीटों पर किसी एक नाम पर सभी नेता एक राय नहीं हो पाए। अब माना जा रहा है कि इन सीटों के लिए जिताऊ प्रत्याशियों के नामों पर दुबारा मंथन किया जाएगा।
इन सीटों पर एक राय बनाने के लिए बुधवार को नई दिल्ली में राष्टï्रीय अध्यक्ष अमित शाह के निवास पर प्रदेश के नेताओं की बैठक हुई और केन्द्रीय चुनाव समिति की बैठक से पहले आमराय बनाने के प्रयास किए गए।
बताया जा रहा है कि प्रदेश की 80 सीटों सीटों पर तो सभी नेताओं ने एक राय होकर पैनल तय किया है वहीं करीब 60 सीटों पर तीन तीन दावेदारों के नाम तय हुए हैं। इसके अलावा कुछ सीटों पर पांच नाम भी रखे गए हैं लेकिन करीब तीन दर्जन सीटों पर कोई निर्णय नहीं हो पाया है।
इन सीटों पर प्रदेश भाजपा के सभी गुट अपने समर्थकों को टिकट देने की मांग कर रहें हैं वहीं विधानसभा चुनाव प्रभारी उनके नामों पर सहमत नहीं है।
ऐसे में पार्टी के अन्य नेताओं से भी समर्थन हासिल करने की कोशिश की जा रही है। बुधवार को शाह के निवास पर मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे, केन्द्रीय मंत्री प्रकाश जावडेकर, प्रदेशाध्यक्ष मदनलाल सैनी, केन्द्रीय मंत्री गजेन्द्र सिंह शेखावत, प्रदेश संगठन महामंत्री चन्द्रशेखर, पंचायती राज मंत्री राजेन्द्र राठौड, केन्द्रीय मंत्री अर्जुन मेघवाल और पूर्व प्रदेशाध्यक्ष अशोक परनामी ने शाह के साथ बैठक की। इसमें भी प्रदेश की उन सीटों पर संभावित प्रत्याशियों के नामों पर चर्चा की गई जिन पर प्रदेश भाजपा के नेताओं में एकराय नहीं बन पा रही है। इस मौके पर शाह ने पार्टी नेताओं से अब तक की चुनावी तैयारियों का फीडबैक लिया।
रायशुमारी और फीडबैक के दौरान मिले सुझावों पर चर्चा की। प्रत्याशियों की पहली सूची की घोषणा पर भी बात की गई। वहीं चुनावों में स्टार प्रचारकों की सभाओं के आयोजन को लेकर भी चर्चा की गई।

Prev Post

अखिल भारतीय ब्राह्मण परिषद की मीटिंग में लिए महत्वपूर्ण निर्णय

Next Post

भाजपा का बूथ महासम्पर्क अभियान, दो दिन में करेगे बूथो से सम्पर्क

Related Post

Latest News

Tonk: आवारा श्वान ने 7 लोगों को काटा, अस्पताल गए तो वहां भी नही हुई सार संभाल ,VIDEO 
IAS अतहर और डाॅ. महरीन आज बंधे शादी के बंधन में ,VIDEO
राजस्थान के सरकारी स्कूलों में मूल निवास प्रमाण पत्र बनवाने की जिम्मेदारी संस्था प्रधान की

Trending News

कांग्रेस के नए राष्ट्रीय अध्यक्ष होंगे खड़गे,8 अक्टूबर को हो सकती घोषणा
राजस्थान के मंत्रियो व कांग्रेस विधायको को चेतावनी
NPS कार्मिक 01 अप्रैल 2022 के पश्चात NPS आहरण की राशि को पुनः 31 दिसंबर 2022 तक एकमुश्त अथवा अधिकतम 4 किस्तों में जमा करानी होगी
चिरंजीवी योजना में सहायता के लिए फोन 01482-232643 पर करे घंटी 2 घंटे में समाधान

Top News

Tonk: आवारा श्वान ने 7 लोगों को काटा, अस्पताल गए तो वहां भी नही हुई सार संभाल ,VIDEO 
IAS अतहर और डाॅ. महरीन आज बंधे शादी के बंधन में ,VIDEO
राजस्थान के सरकारी स्कूलों में मूल निवास प्रमाण पत्र बनवाने की जिम्मेदारी संस्था प्रधान की
पूर्व मंत्री और NCP नेता भुजबल का दुबई कनेक्शन का आरोप, FIR दर्ज
नामदेव छीपा समाज के त्रिदिवसीय गरबा महोत्सव झंकार का समापन, महिला मण्डल की कार्यकारिणी का शपथ ग्रहण
माफी तो मांगी,लेकिन वायरल पन्ना बता रहा है कि सचिन पायलट और प्रभारी अजय माकन निशाने पर थे
PFI का सपोर्ट करने पर पाक सरकार का ट्विटर अकाउंट पर प्रतिबंध
कॉमेडियन राजू श्रीवास्तव के बाद अब सलमान खान के डुप्लीकेट संजय की जिम में एक्सरसाइज के दौरान मौत
कोतवाली पुलिस कहिन रिपोर्ट दर्ज होने के बाद बता दिया जाएगा, बुजुर्ग महिला से लूट का प्रयास विफल ,लोगों ने युवक को पकड़ा ,VIDEO
कांग्रेस के नए राष्ट्रीय अध्यक्ष होंगे खड़गे,8 अक्टूबर को हो सकती घोषणा