भाजपा विधायक मदन दिलावर सात दिन के लिए विधानसभा से निष्कासित

फाइल फ़ोटो - मदन दिलावर

जयपुर। विधानसभा अध्यक्ष डॉ. सीपी जोशी ने मंगलवार दोपहर राज्य विधानसभा में संसदीय कार्य मंत्री शांति धारीवाल के प्रस्ताव पर भाजपा विधायक मदन दिलावर को सात दिन के लिए सदन से निष्कासित कर दिया, और सदन की कार्रवाई चौथी बार आधे घंटे के लिए स्थगित कर दी।

राज्य विधानसभा तीन बार स्थगित करने के बाद दोपहर बाद दोबारा शुरू हुई। इस दौरान भाजपा विधायक जहां नारेबाजी करते हुए भजन गा रहे थे, वहीं उच्च शिक्षा से जुड़े मुद्दों पर सिरोही से निर्दलीय विधायक संयम लोढ़ा अपनी बात रख रखे थे। इसी दौरान भाजपा विधायक मदन दिलावर संयम लोढ़ा के पास पहुंच गए और जोर-जोर से कुछ बोलने लगे। लोढ़ा व दिलावर के बीच नोक-झोक हो गई।

आसन पर आसीन विधानसभा अध्यक्ष डॉ. सीपी जोशी ने पहले तो शांति की अपील की, लेकिन सदस्यों की नारेबाजी नहीं रूकने पर जोशी ने संसदीय कार्य मंत्री शांति धारीवाल से भाजपा विधायक दिलावर को सदन से सात दिन के लिए निष्कासित करने का प्रस्ताव रखने को कहा। धारीवाल ने जैसे ही प्रस्ताव रखा, वैसे ही विधानसभा अध्यक्ष ने दिलावर को सात दिन के लिए सदन से निष्कासित करने का निर्णय दे दिया। इसके बाद सभी भाजपा विधायक वैल में एकत्र हो गए। सदन में हंगामे को देखते हुए विधानसभा अध्यक्ष जोशी ने मार्शल बुलवा लिए और सदन को आधे घंटे के लिए स्थगित करने की घोषणा कर दी।