भाजपा प्रदेशाध्यक्ष डाॅ. सतीश पूनियां ने कम्प्यूटर शिक्षकों की भर्ती के सम्बन्ध में मुख्यमंत्री को लिखा पत्र

Jaipur News । भारतीय जनता पार्टी के प्रदेशाध्यक्ष डाॅ. सतीश पूनियां ने कम्प्यूटर शिक्षकों की भर्ती के सम्बन्ध में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत को पत्र लिखा है।

डाॅ. पूनियां ने मुख्यमंत्री को पत्र में लिखा है कि प्रदेश के राजकीय विद्यालयों में अध्ययनरत विद्यार्थियों को कम्प्यूटर शिक्षा उपलब्ध कराने हेतु कम्प्यूटर शिक्षकों की व्यवस्था नहीं है। प्रत्येक माध्यमिक एवं उच्च माध्यमिक राजकीय विद्यालय में एक कम्प्यूटर शिक्षक का प्रावधान होना चाहिए। इस हेतु निदेशक महोदय, माध्यमिक शिक्षा राजस्थान, बीकानेर ने 24 फरवरी को पत्र द्वारा प्रदेश के प्रत्येक माध्यमिक एवं उच्च माध्यमिक विद्यालयों में नियमित कम्प्यूटर शिक्षक के कैडर के लिए प्रस्ताव राज्य सरकार को भिजवाया भी गया है, लेकिन अभी तक राज्य सरकार द्वारा कम्प्यूटर शिक्षकों की भर्ती प्रक्रिया प्रारम्भ नहीं की गई है।
डाॅ. पूनियां ने पत्र में लिखा है कि विद्यालयों में ऑननलाईन पोर्टल जैसे शाला दर्पण, शाला सिद्धि, यू-डाईस, पे-मैनेजर इत्यादि का नियमित रूप से उपयोग होता है, ऐसे में कम्प्यूटर शिक्षक नहीं होने से किसी विषय के अध्यापक को इस कम्प्यूटर कार्य को सम्पादित करना पड़ता है, जिसके कारण उसका स्वयं का आवंटित कार्य भी प्रभावित होता है। अधिकांश माध्यमिक एवं उच्च माध्यमिक विद्यालयों में विभिन्न योजनान्तर्गत कम्प्यूटर भी उपलब्ध कराए गये है, ऐसे में कम्प्यूटर विशेषज्ञों के अभाव में इनका पूर्ण यथोचित उपयोग नहीं हो पा रहा है।
इस भर्ती से बेरोजगार कम्प्यूटर डिग्री धारकों के लिए रोजगार के अवसर भी सृजित हो सकेंगे।
डाॅ. पूनियां ने मुख्यमंत्री गहलोत से आग्रह किया है कि कम्प्यूटर शिक्षक भर्ती प्रक्रिया शीघ्रातिशीघ्र प्रारम्भ की जाये जिससे प्रदेश के राजकीय विद्यालयों को योग्य कम्प्यूटर शिक्षक एवं बेरोजगार कम्प्यूटर डिग्री धारकों को रोजगार के अवसर प्रदान कराये जा सकें।