Rajasthan News: SHO and constable suspended, khaki again infamous in the country
जयपुर

फेसबुक पर युवती से दोस्ती पड़ी  महंगी, सरकारी कार्मिक का अश्लील वीडियो बना किया ब्लैकमेल

Jaipur News। मानसरोवर थाना इलाके में एक सरकारी कर्मचारी को वीडियो कॉल कर अश्लील क्लिप बना कर उसे सोशल मीडिया पर वायरल करने की धमकी देकर रुपये मांगने का मामला सामने आया है। पीडित का आरोप है जब उसने रुपये देने के लिए असमर्थता जाहिर की तो उसके भाई को फेसबुक मैसेंजर पर अश्लील वीडियो भेज दिया।

इसके साथ ही पीड़ित के भाई को भी ब्लैकमेल कर परिवार की इज्जत खराब करने की धमकी देकर रुपयों की मांग की। पुलिस ने पीडित के बयानों के आधार पर मामला दर्ज कर जांच पड़ताल में जुटी है।

जांच अधिकारी एसआई सुभाष चंद ने बताया कि फागी जिला जयपुर हाल मानसरोवर निवासी एक व्यक्ति ने थाने में मामला दर्ज करवाया है कि उसकी दोस्ती फेसबुक पर एक युवती से हुई। इसके बाद दोनों में चैटिंग होने लगी। 16 जुलाई की रात को युवती ने पीड़ित को वीडियो कॉल किया और उत्तेजित बातें कर पीड़ित का नग्न वीडियो बना लिया।

जिसके कुछ क्षण बाद ही पीडित व्यक्ति का वीडियो बनाकर उसके फेसबुक और व्हाट्सएप्प पर उसकी फोटो और फेसबुक से उसकी जानकारी लेकर वीडियो की एक साथ एक क्लिप बनाकर उसके पास भेज दिया।

साथ ही यह वीडियो क्लिप फेसबुक,सोशल मीडिया, ट्विटर,यूट्यूब आदि पर वायरल करने की धमकी देकर उससे पैसों की डिमांड करने लगे। जिस पर पीड़ित ने कुछ राशि युवती के बैंक खाते में ट्रांसफर कर दी। इसके बावजूद युवती ने और राशि की डिमांड करनी शुरू कर दी।

पीडित का आरोप है जब उसने रुपये देने के लिए असमर्थता जाहिर की तो उसके भाई को फेसबुक मैसेंजर पर अश्लील वीडियो भेज दिया। इसके साथ ही पीड़ित के भाई को भी ब्लैकमेल कर परिवार की इज्जत खराब करने की धमकी देकर रुपयों की मांग की। पीड़ित का भाई भी सरकारी कर्मचारी है और ऐसे में उस पर भी दबाव बनाकर राशि की मांग की जा रही है।

बताया जा रहा है कि युवती का नाम कविता है और उसने सोशल मीडिया पर इसी तरह से कई अन्य लोगों को भी फांसा है। जिससे परेशान होकर वह थाने पहुंचा और मामला दर्ज करवाया। फिलहाल पुलिस ने प्रकरण दर्ज कर नंबर और ट्रांजैक्शन डिटेल के आधार पर जांच करना शुरू किया है।

Dr. CHETAN THATHERA
चेतन ठठेरा ,94141-11350 पत्रकारिता- सन 1989 से दैनिक नवज्योति - 17 साल तक ब्यूरो चीफ ( भीलवाड़ा और चित्तौड़गढ़) , ई टी राजस्थान, मेवाड टाइम्स ( सम्पादक),, बाजार टाइम्स ( ब्यूरो चीफ), प्रवासी संदेश मुबंई( ब्यूरी चीफ भीलवाड़ा),चीफ एटिडर, नामदेव डाॅट काम एवं कई मैग्जीन तथा प समाचार पत्रो मे खबरे प्रकाशित होती है .चेतन ठठेरा,सी ई ओ, दैनिक रिपोर्टर्स.कॉम