एथलीट सपना पुलिस निरीक्षक पद पर पदोन्नत

जयपुर। महानिदेशक पुलिस ओ.पी. गल्होत्रा ने राज्य सरकार की स्वीकृति उपरान्त  एक आदेश जारी कर राजस्थान पुलिस की उप निरीक्षक एवं एथलीट  सपना को पुलिस निरीक्षक के पद पर गैलेन्ट्री पदोन्नति प्रदान की है।

इस आदेश के अनुसार सपना को राजस्थान पुलिस अधीनस्थ सेवा नियम -1989 के नियम 28(ब) के प्रावधान के अर्न्तगत वर्ष 2017-18 के पुलिस निरीक्षक के रिक्त पद के विरूद्व पदोन्नति संवर्ग पाठ्रयक्रम के लिए विशेष नामाकन किया गया है ।

उल्लेखनीय है कि वर्तमान में पुलिस आयुक्तालय,जयपुर में पदस्थापित  सपना द्वारा रियो आॅलम्पिक 2016 की 20 किलो मीटर पैदल चाल प्रतियोगिता में भारत का प्रतिनिधित्व किया था ।

जानकारी के अनुसार चुरू जिले के गांव गागड़वास में 2 जनवरी 1988 को जन्मी  सपना अक्टूबर 2008 में कांस्टेबल के पद पर नियुक्त हुई। उन्हें जनवरी 2014 में हैड कांस्टेबल, तथा फरवरी 2015 में उप निरीक्षक के पद पर विशेष पदोन्नति प्रदान की गई थी। सपना 10 कि.मी. तथा 20 कि.मी. वॉक ईवेंट में राजस्थान पुलिस का प्रतिनिधित्व करती है। उन्होनें 5वीं बटालियन आरएसी, जयपुर, पंजाब के पटियाला, हिमाचल प्रदेश के धर्मशाला एवं पुर्तगाल के मोंटे गोर्डो में प्रशिक्षण प्राप्त किया है।