भीलवाड़ा यूआईटी में भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो का धमाका, कई चेहरे होंगे बेनकाब

Dr. CHETAN THATHERA
2 Min Read

भीलवाड़ा / अमन ठठेरा । भीलवाड़ा यूआईटी में भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो ने आज अवकाश के दिन धमाका करते हुए फर्जी पट्टे देने और करोड़ों रुपए के मुआवजे देने के मामले में फर्जीवाड़ा करने की शिकायत की जांच शुरू करती है भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो की कार्रवाई से यूआईटी के अधिकारियों और कार्मिकों में खलबली मच गई है और कईयों पसीने छूट गए हैं तो कई भूमिगत हो गए हैं।

भीलवाड़ा यूआईटी में लंबे समय से जमीनों के फर्जी पट्टे बनाकर देने और मुआवजे के नाम पर करोड़ों रुपए की राशि का खेल खेल कर सरकार को चपत लगाने पिछले कुछ दिनों से सामाजिक संगठनों और शहर के जागरूक नागरिकों तथा आरटीआई कार्यकर्ताओं द्वारा राजस्थान सरकार प्रशासन निरोधक ब्यूरो सीबीआई को लगातार शिकायत की जा रही थी ।

इस पर आजअजमेर भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो की टीम अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक भागचंद मीणा के नेतृत्व में ब्यूरो के जयपुर मुख्यालय के निर्देशन में भीलवाड़ा यूआईटी में फर्जी पट्टा और मुआवजा को लेकर जो भ्रष्टाचार का खेल खेला गया उसको लेकर जांच पड़ताल शुरू की है ।

सूत्रो के अनुसार करीब 3000 से अधिक फाइलें मुआवजा व फर्जी पट्टो की बताई जा रही है जिन में फर्जीवाड़ा हुआ है। इनमें यूआईटी के कई अधिकारी और कर्मचारी रडार पर हैं। अवकाश के दिन भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो की इस कार्रवाई से यूआईटी के अधिकारियों और कर्मचारियों में खलबली मच गई है और अधिकांश भूमिगत हो गए हैं । मुआवजे के खेल में दो प्रमुख भूमि कारोबारी की भूमिका बहुत बड़ी है जो कार्मिकों से लेकर अधिकारियों तक साथ गांठ करके इस खेल को खेला है ।

मुख्यालय के स्तर पर हो रही भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो की इस कार्रवाई मैं कई परतें खुलेगी और कई अधिकारियों और कर्मचारियों के गिरेबान नपेंगे।

विश्वस्त सूत्रो के अनुसार इस प्रकरण में बहुत जल्दी ही सीबीआई भी अपनी कार्रवाई करेगी जिसमें कई बड़े-बड़े शख्सियत पर गाज गिर सकती है ।

Share This Article
Follow:
चेतन ठठेरा ,94141-11350 पत्रकारिता- सन 1989 से दैनिक नवज्योति - 17 साल तक ब्यूरो चीफ ( भीलवाड़ा और चित्तौड़गढ़) , ई टी राजस्थान, मेवाड टाइम्स ( सम्पादक),, बाजार टाइम्स ( ब्यूरो चीफ), प्रवासी संदेश मुबंई( ब्यूरी चीफ भीलवाड़ा),चीफ एटिडर, नामदेव डाॅट काम एवं कई मैग्जीन तथा प समाचार पत्रो मे खबरे प्रकाशित होती है .चेतन ठठेरा,सी ई ओ, दैनिक रिपोर्टर्स.कॉम