शिक्षा निदेशक आशीष मोदी का एक और नवाचार

Dr. CHETAN THATHERA
2 Min Read
आशीष मोदी

जयपुर/ राजस्थान माध्यमिक शिक्षा निदेशक माध्यमिक के शिक्षा निदेशक आशीष मोदी ने एक और नवाचार करते हुए अब प्रदेश के विभाग के सभी कार्मिकों को राहत प्रदान करने की पहल की है और समय पर कार्य नहीं होने की स्थिति में संबंधित अधिकारी की जवाबदेही निर्धारित की है ।

शिक्षा निदेशक के पद पर पदभार ग्रहण करने के बाद आशीष मोदी ने विभाग के कार्मिकों को राहत प्रदान करने के लिए निदेशालय में एकल खिड़की की व्यवस्था शुरू की थी और अब इसी कड़ी में एक और नवाचार शुरू किया है। इस नवाचार के तहत निदेशालय में ई फाइलिंग की प्रणाली शुरू की है।

इससे अब कोई भी फाइल भाई भतीजाबाद या लालफीताशाही में नहीं उलझेगी और केंद्रीय कृत मॉनिटरिंग और ट्रैकिंग सिस्टम लागू किया गया है जिसमें हर सीट की मॉनिटरिंग होगी और 10 दिन के अंदर सभी परिवादों का निस्तारण का लक्ष्य निर्धारित किया गया है।

निर्धारित अवधि में निस्तारण नहीं होने पर संबंधित शाखा के अधिकारियों की जवाबदेही निश्चित होगी और इसका जवाब उनका देना होगा संतोषप्रद जवाब नहीं हो देने पर संबंधित के खिलाफ कार्रवाई तक भी अमल में लाई जा सकती है तथा हर सोमवार को निदेशालय की सभी शाखाओं की फाइलों का फीडबैक लिया जाएगा ।

Share This Article
Follow:
चेतन ठठेरा ,94141-11350 पत्रकारिता- सन 1989 से दैनिक नवज्योति - 17 साल तक ब्यूरो चीफ ( भीलवाड़ा और चित्तौड़गढ़) , ई टी राजस्थान, मेवाड टाइम्स ( सम्पादक),, बाजार टाइम्स ( ब्यूरो चीफ), प्रवासी संदेश मुबंई( ब्यूरी चीफ भीलवाड़ा),चीफ एटिडर, नामदेव डाॅट काम एवं कई मैग्जीन तथा प समाचार पत्रो मे खबरे प्रकाशित होती है .चेतन ठठेरा,सी ई ओ, दैनिक रिपोर्टर्स.कॉम