राजस्थान मे एक युवा आईएएस को हनी ट्रैप में फंसने की कोशिश ,तलाकशुदा महिला है दिल्ली की रहने वाली

Dr. CHETAN THATHERA
5 Min Read

जयपुर/ राजस्थान में एक आईएएस अधिकारी को दिल्ली की तलाकशुदा महिला द्वारा हनी ट्रैप में फसाने की कोशिश करने और डिमांड पूरी नहीं होने पर आत्महत्या सहित कई धमकियां देने का एक चौंकाने वाला मामला सामने आया है पीड़ित युवा आईएएस अधिकारी ने महिला के खिलाफ जयपुर के मुहाना थाने में प्राथमिक की दर्ज कराई है ।

मुहाना थाना प्रभारी के अनुसार मानसरोवर मुहाना निवासी आईएएस युवराज मरमट ने FIR दर्ज करवाई है। उन्होंने रिपोर्ट में बताया की काफी समय पहले उनकी मुलाकात एक महिला से हुई थी। राजेन्द्र नगर दिल्ली में रहने के दौरान उससे दोस्ती हुई और बातचीत होने लगी। अब महिला उनको हनीट्रैप में फंसाने की धमकी देकर ब्लैकमेल करने लगी है। उन्हें तरह-तरह की धमकियां देकर मेंटली टॉर्चर कर रही है।

पति से तलाक लेने के बाद करने लगी है परेशान

पीड़ित IAS ने शिकायत में बताया की आरोपी महिला सोची समझी साजिश के तहत यह सब कर रही है। वह किसी एडवोकेट के जरिए झूठा केस करना चाहती है। उसके घरवालों को भी जानकारी दी, लेकिन उन्होंने भी उसे समझाने या रोकने की कोशिश नहीं की इससे लगता है की परिवार वाले भी इस षड्यंत्र मे शामिल हो सकते हैं। 

महिला पहले से शादीशुदा थी, लेकिन उसने अपने पति से तलाक ले लिया। तलाक होने के बाद से उसे लगातार परेशान कर रही है।आईएएस युवराज मरमट ने रिपोर्ट मे बताया की वह बहुत परेशान हो चुके हैं। महिला उन्हें दिन में 10-20 बार लगातार कॉल करती है। कॉल नहीं उठाने पर आत्महत्या करने की धमकी भी देती है। काफी समझाने की कोशिश करने के बाद भी वह नहीं मान रही है। लगातार मिल रही धमकियों और ब्लैकमेलिंग से परेशान हो चुका हूं।

पीड़ित IAS ने ब्लैकमेलर महिला की धमकियों के सबूत भी पुलिस को दिए हैं। मुहाना थाना पुलिस FIR दर्ज कर जांच कर रही है।

इस को दे रही है महिला यह धमकियां

बात न करने पर आत्महत्या करने की धमकी देती है उसके बाद मिलने के लिए डरती है। उनके खिलाफ झूठी एफआईआर लिखवाने की धमकी देती है रेप और अन्य के तहत मुकदमा दर्ज करवानेका डर बताती है इस झूठे मुकदमे से नौकरी को गंभीर प्रभाव डालने की बात कह कर डराती है।

परिवार वालों के बाकायदा नाम लिखकर यह भी बोलती है कि उन्हें सोशल मीडिया में बदनाम कर दूंगी परिवार की छवि खराब कर झूठी है एफआईआर में उनका नाम भी लाने की धमकी देती है इससे उनकी भी नौकरी पर प्रभाव हो

यह मांग है

वह कहती है कि वह उससे बात करता रहे वह खुद की मंगेतर से बात नहीं करें उससे शादी कर ले

उससे शादी नहीं करने पर डेढ़ करोड़ रुपए दे

युवराज मरमट मूल रूप से राजस्थान के सवाई माधोपुर जिले के मलारना चौड गांव के रहने वाले हैं और 2022 के छत्तीसगढ़ के डर के आईएएस अधिकारी हैं। युवराज IIT BHU सिविल ब्रांच में बीटेक की डिग्री भी ले रखी है और साल 2013 में उन्होंने गेट परीक्षा पास की थी तथा उनका चैन इंडियन ऑयल में भी हुआ था उन्होंने इंडियन इंजीनियरिंग सर्विस भी पास की है और उसके बाद उन्होंने नौकरी करते हुए संघ लोक सेवा आयोग की तैयारी की और छठे प्रयास में 2022 में आईएएस अधिकारी बने ।

2 हजार में शादी कर , देशभर मे काफी सुर्खिया बटोरी थी

युवराज मरमत आईएस बेटर पक्षियों के रूप में छत्तीसगढ़ के रायगढ़ जिले में अपनी पहली नियुक्ति पर सहायक कलेक्टर के रूप में पद स्थापित है और उन्होंने हाल ही में करीब एक पखवारा पूर्व 21 अगस्त को 2022 बैच की तेलंगाना कैडर की आईपीएस अधिकारी पी मोनिका के साथ कोर्ट मैरिज की थी ।

यह शादी काफी सुर्खियों में रही क्योंकि दोनों अधिकारी भारतीय सेवा की सबसे बड़े पद पर पद स्थापित होने के बाद भी कोर्ट के रूम में ही दोनों ने साधारण ढंग से शादी की थी जिसका खर्च मात्र ₹2000 आया था जिसमें कोर्ट की फीस फूल माला मिठाई शामिल थे।

इस युवराज मरमट के अनुसार मुहाना थाने में उन्होंने फिर दर्ज कराई है और मामला विचार दिन जांच प्रक्रिया में चल रहा है पुलिस मामले की जांच कर रही है उधर आरोपी महिला के अनुसार उसने पहले फिर दर्ज कर रखी है और मेरी एफआईआर के बाद ही बचाव में क्रॉस फिर युवराज ने दर्ज कराई है

Share This Article
Follow:
चेतन ठठेरा ,94141-11350 पत्रकारिता- सन 1989 से दैनिक नवज्योति - 17 साल तक ब्यूरो चीफ ( भीलवाड़ा और चित्तौड़गढ़) , ई टी राजस्थान, मेवाड टाइम्स ( सम्पादक),, बाजार टाइम्स ( ब्यूरो चीफ), प्रवासी संदेश मुबंई( ब्यूरी चीफ भीलवाड़ा),चीफ एटिडर, नामदेव डाॅट काम एवं कई मैग्जीन तथा प समाचार पत्रो मे खबरे प्रकाशित होती है .चेतन ठठेरा,सी ई ओ, दैनिक रिपोर्टर्स.कॉम