शिक्षा मंत्री के संज्ञान के बिना हुई सभी प्रतिनियुक्तियां तत्काल निरस्त होगी

Dr. CHETAN THATHERA
2 Min Read
File Photo

जयपुर। राजस्थान में सबसे बड़े सरकारी विभाग शिक्षा विभाग में पिछली कांग्रेस सरकार के दौरान और वर्तमान शिक्षा मंत्री के संज्ञान के बिना प्रतिनिधियों पर की गई सभी प्रति नियुक्तियां तत्काल प्रभाव से निरस्त होगी इसके आगे शिक्षा निदेशक द्वारा जारी कर दिए गए हैं लेकिन दो दिन के बाद भी अभी कुछ जिलों में शिक्षा अधिकारी इस आदेशों को नहीं मान रहे हैं शायद ।

शिक्षा निदेशक आशीष मोदी ने जारी आदेश में कहा है कि बिना सक्षम स्वीकृति के कार्य व्यवस्थार्थ तथा शिक्षण व्यवस्थार्थ लगाए गए शिक्षकों, अधिकारियों एवं अन्य कार्मिकों की प्रतिनियुक्ति को समाप्त कर दिया गया था। इसके बाद विभाग के ध्यान में आया है कि सख्त निर्देशों के बावजूद भी कतिपय अधिकारी एवं कार्मिक अभी भी प्रतिनियुक्ति पर चल रहे हैं। ऐसा लगता है कि शिक्षा अधिकारियों के आदेशों की अवहेलना की जा रही है, लेकिन अब अगर किसी ने आदेशों की अवहेलना की तो सख्त कार्रवाई की जाएगी।

इसके अतिरिक्त शिक्षा शासन सचिव तथा निदेशक के आदेश के बिना ही जो कार्मिक प्रतिनियुक्ति पर हैं, उनकी भी प्रतिनियुक्तियां समाप्त किया जाती है। साथ ही संभाग मुख्यालयों पर बिना मंत्री की जानकारी के प्रतिनियुक्ति पर हैं, उनका भी प्रतिनियुक्ति को निरस्त किया जाता है ।

Share This Article
Follow:
चेतन ठठेरा ,94141-11350 पत्रकारिता- सन 1989 से दैनिक नवज्योति - 17 साल तक ब्यूरो चीफ ( भीलवाड़ा और चित्तौड़गढ़) , ई टी राजस्थान, मेवाड टाइम्स ( सम्पादक),, बाजार टाइम्स ( ब्यूरो चीफ), प्रवासी संदेश मुबंई( ब्यूरी चीफ भीलवाड़ा),चीफ एटिडर, नामदेव डाॅट काम एवं कई मैग्जीन तथा प समाचार पत्रो मे खबरे प्रकाशित होती है .चेतन ठठेरा,सी ई ओ, दैनिक रिपोर्टर्स.कॉम