Wednesday, February 1, 2023

आकांक्षा को घर वालों से रूठकर जाना पड़ा महंगा, रेप,हत्या, दो गिरफ्तार

जयपुर/ उत्तर प्रदेश के बरेली की एक युवती को घर वालों से रूठ कर घर छोड़ना उस समय जानकी आफत बन गया।जब उसके साथ राजस्थान के दौसा जिले के मेहंदीपुर बालाजी स्थित रेप कर उसकी हत्या कर दी और लाश को धर्मशाला में छोड़कर आरोपी भाग गए ।

राजस्थान पुलिस इस घटना का 5 दिन में खुलासा करते हुए एक महिला सहित दो आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है गिरफ्तार किए गए आरोपियों द्वारा महिलाओं लड़कियों की तस्करी करने का भी खुलासा हुआ है ।

विदित है की दौसा जिले के मेहंदीपुर बालाजी के मुख्य बाजार में स्थित मुल्क राज धर्मशाला में 4 जनवरी को, को एक्युटी की अर्धनग्न ग्लास विस्तार से ढकी हुई मिली थी इस सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची लेकिन जांच 2 दिन पुरानी होने उत्सव के फूल ने चोट के कारण चेहरे का अंदाज़ लगाना या पहचान करना मुश्किल था इसके साथ कमरे में ऐसी कोई साक्षी नहीं मिला।

जिससे मृतक आरोपियों का सुराग लग सके धर्मशाला में युवक और यूट्यूब रजिस्टर में गलत नाम गलत मोबाइल नंबर आधार कार्ड से रजिस्ट्रेशन करवाया था तथा धर्मशाला में सीसीटीवी भी नहीं लगेगा जिससे युवती की और उसके साथ जो आए उनकी पहचान की जा सके ऐसे पुलिस के सामने बड़ी मुश्किल थी।

लेकिन धर्मशाला के मैनेजर ने मृतक युवती व उसके साथ आए व्यक्तियों की बोली यूपी के मथुरा और आगरा जैसी होने की जानकारी जो पुलिस को दी तो पुलिस ने इस आधार बनाते हुए मथुरा आगरा अलीगढ़ हाथरस में अलग-अलग टीमें भेजी।

एसपी संजीव नेम के अनुसार इन टीमों ने जब छानबीन की तो बरही थाना के कोतवाली में 2 जनवरी को एक लड़की गुमशुदगी रिपोर्ट दर्ज हुई थी और यह लड़की की पहचान आकांक्षा उर्फ शोभा देवल 22 साल निवासी बड़ा गांव बरेली के रूप में की गई यह युवती आकांक्षा 31 दिसंबर को घर वालों से नाराज होकर निकल गई थी ।

इस सूचना के बाद आधार कार्ड के आधार पर एक टीम अलीगढ़ पहुंची और वहां लड़कियां वह महिलाओं की खरीद-फरोख्त में शामिल लोगों की जानकारी प्राप्त की इसी जांच पड़ताल के दौरान पता चला कि खैर क्षेत्र में कमरा लेकर रह रहे व्यक्ति डॉ अजय और वीरेंद्र कोटी को संदीप लगे ।

अजय का नाम ही पवन शर्मा है टीम को पता लगा किया जाए उसकी महिला मित्र किरण किसी लड़की को लेकर मथुरा से निकले हैं इस सूचना पर टोपी को पकड़ने के लिए पुलिस ने प्रयास किए लेकिन वह हर बार पुलिस से बच निकला और कल पुलिस को सूचना मिली कि वह वृंदावन मैं इस पर वृंदावन के छटीकरा चौराहे पर पुलिस टीम ने पवन कुमार उर्फ अजय शर्मा(42)पुत्र सतवीर निवासी खैर सब्जी मंडी के पीछे अलीगढ को और फिर उसकी सूचना पर महेवा के समीप नौगांव से उसकी महिला मित्र किरण उर्फ फूवमती यादव(42) पत्नी कृपाशंकंर निवासी जलालपुर आजमगड को पुलिस ने पकड़ लिया।

ऐसे घटित हुई घटना

 

22 वर्षीय आकांक्षा उर्फ शोभी देवल किसी बात पर घरवालों से नाराज होकर 31 दिसंबर को घर से निकल गई थी। इधर उधर भटकने के बाद 2 जनवरी की सुबह कहीं जाने के लिए मथुरा जंक्शन के प्रतीक्षा हॉल में अकेली बैठी हुई थी। आरोपी अजय उर्फ पवन व किरण यादव ने उससे बातें की और उसकी परिस्थिति का फायदा उठाकर विश्वास में ले लिया।

विश्वास में लेकर आकांशा को दोनों मेहंदीपुर बालाजी ले आए। जहां उन्होंने उसके लिए खरीदारी भी की। कस्बे के मुलकराज धर्मशाला में कमरा लेकर शाम को चाय में नींद की गोली मिलाकर युवती को दी।

रेप की कोशिश करने पर अर्द्धचेतन हालत में आकांशा के विरोध करने और चिल्लाने पर उन्होंने गला दबा और सिर दीवार पर मार कर उसकी हत्या कर दी और शव को रजाई से ढक सारा सामान लेकर कमरे के ताला लगा मौके से फरार हो गए।

Dr. CHETAN THATHERA
चेतन ठठेरा ,94141-11350 पत्रकारिता- सन 1989 से दैनिक नवज्योति - 17 साल तक ब्यूरो चीफ ( भीलवाड़ा और चित्तौड़गढ़) , ई टी राजस्थान, मेवाड टाइम्स ( सम्पादक),, बाजार टाइम्स ( ब्यूरो चीफ), प्रवासी संदेश मुबंई( ब्यूरी चीफ भीलवाड़ा),चीफ एटिडर, नामदेव डाॅट काम एवं कई मैग्जीन तथा प समाचार पत्रो मे खबरे प्रकाशित होती है .चेतन ठठेरा,सी ई ओ, दैनिक रिपोर्टर्स.कॉम
Editor - Dainik Reporters http://www.dainikreporters.com/

Must Read

हिन्दुस्तान जिंक भूमिगत खनन में बैटरी चलित वाहन करेगा उपयोग,1 बिलियन अमरीकी डालर का निवेश, देश की पहला ग्रुप होगा

भीलवाड़ा/ देश में चांदी और तांबा उत्पादन में सबसे अग्रणी नंबर वन ग्रुप वेदांता ग्रुप हिंदुस्तान जिंक कंपनी भी पर्यावरण की सुरक्षा को मध्य...

अक्षय सेवा संस्थान द्वारा फ्री आंखो का शिविर 5 को

भीलवाड़ा / अक्षय सेवा संस्था द्वारा भीलवाड़ा में निशुल्क आंखों का कैंप 5 फ़रवरी रविवार को संस्था के मुख्य संरक्षक चंद्र देव आर्य के...

रेल सेवाएं रद्द,एक गाड़ी हमीरगढ़ व दूसरी रायला में होगा ठहराव

अजमेर/ पूर्व रेलवे द्वारा हावड़ा मण्डल के बर्द्धमान स्टेशन पर अनुरक्षण कार्य हेतु ट्रेफिक ब्लॉक लिया जा रहा है। इस कार्य हेतु रेल यातायात...