आखिर भारत से गई दो बच्चों की मां अंजू बनी फातिमा नसरुल्ला से किया निकाह

Dr. CHETAN THATHERA
4 Min Read

जयपुर/ राजस्थान के अलवर जिले के भिवाड़ी से अपने पति और कंपनी में झूठ बोलकर अपने फेसबुक फ्रेंड से बने प्रेमी पाकिस्तान निवासी नसरुल्ला से पाकिस्तान जाकर मुस्लिम धर्म अपनाते हुए फातिमा बनकर निकाह कर लिया है।

विदित है कि अंजू के पिता पहले हिंदू थी और उन्होंने ईसाई धर्म अपनाया था और अंजू ने 2007 में मुलतः मध्य प्रदेश के रहने वाले अरविंद मीणा से शादी की थी उसके 16 साल की एक बेटी और 8 साल का एक बेटा है और अंजू और अरविंद 2007 से ही राजस्थान के अलवर जिले के भिवाड़ी में निवास कर अंजू एक प्राइवेट कंपनी में काम कर रही थी और पति अरविंद भी वही काम कर रहा था पिछले सप्ताह ही है।

अपने पति को झूठ बोलकर और कंपनी में झूठ बोलकर पाकिस्तान के लिए बनाए गए वीजा से 2 साल पहले फेसबुक के माध्यम से पाकिस्तान के खेबर पख्तूनख्वा प्रांत में रहने वाले पहले शिक्षक तथा वर्तमान में मेडिकल रिप्रेजेंटेटिव नसरुल्ला से दोस्ती और दोस्ती प्यार में बदलने के बाद वह उससे मिलने और उसके साथ ही अपना जीवन बिताने के लिए भारत से 90 दिन के वीजा अवधी पर बाघा बॉर्डर पार कर पाकिस्तान गई थी और पाकिस्तान से वीडियो कॉल पर उसने अपने पति और घरवालों को तथा मीडिया को यही कहा था कि वह वापस भारत लौटेगी और उसने नसरुल्ला से शादी करने की खबरों को भी खंडन किया था ।

लेकिन आज उसमें पाकिस्तान में अपना धर्म बदल कर इस्लाम अपना लिया और अंजू से दो फातिमा बन गई और उसने जिला और सत्र न्यायाधीश डीआईजी मालगुंद की अदालत में निकाह कर लिया है।

उसके निकाह करने और इस्लाम धर्म अपनाने की पुष्टि मारकुंडी डिवीजन के डीआईजी नासिर महमूद दस्ती ने की है अंजू को पुलिस सुरक्षा में अत्ताउल्लाह के घर पहुंचाया गया है

पाकिस्तानी न्यूज़ वेबसाइट Geo.tv ने दावा किया है कि खैबर पख्तूनख्वा प्रांत के वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि वह अपने नए घर में उसी से रह रही है और स्थानीय लोगों ने अंजू को पैसे देती हैं और वह यहां खुश है ।

वह नसरुल्लाह के घर में ही रह रही है वेबसाइट के अनुसार अपर दीर जिला के डिस्ट्रिक्ट पुलिस ऑफिसर मुस्ताक खान के अनुसार अंजू ने पुलिस को बताया कि उसने भारत में अपने पति से तलाक ले लिया है।

पुलिस ने यह भी बताएं कि वह अपना प्यार पाने के लिए भारत से पाकिस्तान आइए वहां खुशी से रह रही है और अंजू के पाकिस्तान आने की जांच पूरी हो चुकी है वह 1 महीने के विजिट वीजा पर पाकिस्तान आई है उसके सभी दस्तावेज वेद और सही पाए गए हैं

उधर दूसरी ओर खबरों के अनुसार आज तक न्यूज़ चैनल से बातचीत में नसरुल्ला ने अंजू से शादी और निकाह की बात से इनकार किया है उसने कहा कि अंजू जो फातिमा बन गए।

उसकी दोस्त हैं और उससे प्यार नहीं करते हैं हालांकि इस बीच दोनों का निकाहनामा सामने आया है जो नसरुल्ला के दावों को सवालों के कटघरे में खड़ा करता है।

Share This Article
Follow:
चेतन ठठेरा ,94141-11350 पत्रकारिता- सन 1989 से दैनिक नवज्योति - 17 साल तक ब्यूरो चीफ ( भीलवाड़ा और चित्तौड़गढ़) , ई टी राजस्थान, मेवाड टाइम्स ( सम्पादक),, बाजार टाइम्स ( ब्यूरो चीफ), प्रवासी संदेश मुबंई( ब्यूरी चीफ भीलवाड़ा),चीफ एटिडर, नामदेव डाॅट काम एवं कई मैग्जीन तथा प समाचार पत्रो मे खबरे प्रकाशित होती है .चेतन ठठेरा,सी ई ओ, दैनिक रिपोर्टर्स.कॉम