After 5 days of Congress Chintan Shivir, election will be done through public meeting in Kotputli
जयपुर राजस्थान

काँग्रेस चिंतन शिविर के 5 दिन बाद कोटपूतली में जनसभा के ज़रिए चुनावी शंखनाद करेंगे

जयपुर। प्रदेश में साल 2023 में होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर कांग्रेस पार्टी ने अभी से ही तैयारियां शुरू कर दी हैं। एक ओर जहां मुख्यमंत्री अशोक गहलोत मारवाड़ और आदिवासी अंचल का दौरा कर चुके हैं तो वहीं अब कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी का भी पूरा फोकस राजस्थान पर है। इसका अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि अगले माह कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी दो बार प्रदेश दौरे पर आ रहे हैं। जहां उदयपुर में 13 से 15 मई तक होने वाले पार्टी के राष्ट्रीय चिंतन शिविर में रहेंगे और उसके बाद 21 मई को भी राहुल गांधी जयपुर जिले के दौरे पर हैं।

दरअसल 21 मई को कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी की कोटपूतली में जनसभा रखी गई है। 6 अप्रैल को गुजरात के साबरमती आश्रम से शुरू हुई कांग्रेस सेवा दल की आजादी की गौरव यात्रा 21 मई को कोटपूतली पहुंचेगी, जहां कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी आजादी की गौरव यात्रा में शामिल होंगे और कोटपूतली एक बड़े मैदान में जनसभा को भी संबोधित करेंगे। सुबह 11 बजे होने वाली सभा में जयपुर, अलवर, दौसा, सीकर और झुंझुनू जिले के कांग्रेस कार्यकर्ता भी शामिल होंगे।

रैली के जरिए चुनावी शंखनाद

बताया जाता है कि राहुल गांधी कोटपूतली रैली के जरिए प्रदेश में चुनावी शंखनाद भी करेंगे और कांग्रेस कार्यकर्ताओं को चुनावी तैयारी में जुटने का आह्वान भी करेंगे।

इधर कोटपूतली में 21 मई को होने वाली राहुल गांधी की रैली को लेकर प्रदेश कांग्रेस ने तैयारी शुरू कर दी हैं। रैली की तैयारियों का जिम्मा कोटपूतली से विधायक और मंत्री राजेंद्र सिंह यादव को दिया गया है। रैली में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा,प्रदेश प्रभारी अजय माकन, पूर्व डिप्टी सीएम सचिन पायलट, पार्टी के राष्ट्रीय मुख्य प्रवक्ता रणदीप सिंह सुरजेवाला और राष्ट्रीय संगठन महासचिव केसी वेणुगोपाल के भी शामिल होने की बात कही जा रही है।

वहीं राजधानी जयपुर में कांग्रेस सेवा दल की यात्रा 9 मई को दूदू में प्रवेश करेगी। इसके बाद 10 मई को मोखमपुरा, 11 मई को बगरू, 12 मई को भांकरोटा, 13 मई को जयपुर शहर, 14 मई को जयपुर शहर में विश्राम, 15 मई कूकस, 16 मई को चंदवाजी, 17 मई को शाहपुरा, 18 मई को पावटा,19 मई को कोटपूतली पहुंचेगी, जहां 21 मई को राहुल गांधी की होने वाली जनसभा तक यात्रा यही रुकेगी।

 

Sameer Ur Rehman
Editor - Dainik Reporters http://www.dainikreporters.com/