जयपुर

राजस्थान में एसीबी का बडा धमाका, दो आईएएस के कमरे व मोबाइल सीज, दो गिरफ्तार

Jaipur News। भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो की टीम ने आज एक बड़ी कार्यवाही करते हुए कौशल विकास की ट्रेनिंग कोर्स में भ्रष्टाचार का खुलासा करते हुए ₹500000 की रिश्वत लेते दो जनों को गिरफ्तार किया है तथा इस मामले में संलिप्तता के आधार पर आईएएस नीरज के पवन और गवंडे के मोबाइल सीज करने के साथ ही इन दोनों के कक्ष सहित कुल 9 कमरे सीज कर दिए हैं खबर लिखे जाने तक रेसिपी की कार्यवाही जारी है।

भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो को खबर मिली थी कि कौशल विकास ट्रेनिंग कोर्स (RSLDC) मैं भ्रष्टाचार का खेल चल रहा है। इस पर भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो के डी जी बी एल सोनी के निर्देशन में एक टीम ने कार्यवाही करते हुए।

कंपनी के मैनेजर व सहायक आचार्य राहुल गर्ग और कोऑर्डिनेटर (जीटी) अशोक सागवान को ₹500000 की रिश्वत लेते गिरफ्तार कर राशि बरामद की है तथा दो जनों को और हिरासत में ले रखा है ।

एसीबी ने इसी मामले में आरएसएल डीसी के पचैयलमैन आईएएस नीरज के पवन और मुख्य प्रबंधक प्रदीप कुमार गवंडे के मोबाइल जब्त कर सीज करते हुए इन दोनों के कक्ष सहित करीब 9 कमरों कोशिश किया है ।

दोनों आईएएस अधिकारी के मोबाइल को जांच के लिए एफएसएल जांच के लिए भेजा जाएगा खबर लिखे जाने तक एसीबी की कार्रवाई जारी थी और संभवत या रात तक ऐसी भी इसका पूरा खुलासा कर देगी।

बताया जाता है कि परिवादी से प्रधानमंत्री कौशल विकास योजना एवं दीनदयाल उपाध्याय ग्रामीण कौशल विकास योजना में किए गए।

कार्य के करीब डेढ़ करोड़ रुपए के लंबित बिलों को पारित करने के एवज में और ब्लैक लिस्टेड सूची से हटाने तथा बैंक गारंटी जब्त नहीं करने के एवज उक्त रिश्वत राशि सागवान व गर्ग द्वारा ली गई थी ऐसे भी इन दोनों के आवास सहित अन्य ठिकानों पर भी सर्च कर रही है

Dr. CHETAN THATHERA
चेतन ठठेरा ,94141-11350 पत्रकारिता- सन 1989 से दैनिक नवज्योति - 17 साल तक ब्यूरो चीफ ( भीलवाड़ा और चित्तौड़गढ़) , ई टी राजस्थान, मेवाड टाइम्स ( सम्पादक),, बाजार टाइम्स ( ब्यूरो चीफ), प्रवासी संदेश मुबंई( ब्यूरी चीफ भीलवाड़ा),चीफ एटिडर, नामदेव डाॅट काम एवं कई मैग्जीन तथा प समाचार पत्रो मे खबरे प्रकाशित होती है .चेतन ठठेरा,सी ई ओ, दैनिक रिपोर्टर्स.कॉम