डॉक्टर मीणा के तीन ठिकानों पर एसीबी के छापे, करोड़ों की संपत्ति के दस्तावेज मिले

Dr. CHETAN THATHERA
2 Min Read

जयपुर । भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो जयपुर सहित अन्य टीमों ने आज आए से अधिक संपत्ति के मामले में प्रदेश के दोसा जिले के सरकारी अस्पताल में नियुक्त डॉक्टर के जयपुर सहित तीन ठिकानों पर एक साथ छपे डालें और इन स्थानों से करोड रुपए का निवेश करने के दस्तावेज जप्त किए हैं जिनकी गहनता से जांच पड़ताल की जा रही है ।

भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो मुख्यालय के सूत्रों के अनुसार एसीबी की टीम ने महुवा में स्थित जिला अस्पताल के वरिष्ट चिकित्सा अधिकारी (फिजिशियन) डॉक्टर दिनेश मीणा के खिलाफ आय से अधिक संपत्ति की शिकायत की जांच में शिकायत प्रथम दृष्ट्या सही पाए जाने पर आज डॉक्टर मीणा के तीन ठिकानों पर छापेमारी कर सर्च अभियान।

एसीबी के एडिशनल एसपी ललित कुमार ने बताया कि डॉक्टर दिनेश मीणा के महुवा स्थित तीन ठिकानों पर आय से अधिक संपत्ति के मामले में कार्रवाई की गई। डॉक्टर दिनेश के महुवा स्थित सरकारी आवास सहित जयपुर और दौसा मे ठिकानों पर और उसके गांव में एसीबी की टीम ने सर्च अभियान किया। सर्च अभियान के दौरान कृषि भूमि सहित अन्य में निवेश करने सहित करीब 13 दस्तावेज ऐसे मिले हैं जिनमें संपत्तियों में बड़ा निवेश किया गया है इन 13 दस्तावेजों को जप्त किया गया है जिनकी गहनता से जांच पड़ताल की जा रही है ।

फर्जी प्रमाण पत्र देने के आरोप मे थे एपीओ

विदित है कि जिले में सिलिकोसिस के फर्जी प्रमाण पत्र बनाने के मामले में भी कुछ माह पूर्व डॉक्टर दिनेश मीणा को विभाग की ओर से एपीओ किया गया था, लेकिन अभी 2 दिन पहले ही सोमवार को कोर्ट स्टे के बाद डॉक्टर दिनेश मीणा ने फिर से महुवा अस्पताल में वरिष्ट चिकित्सा अधिकारी (फिजिशियन) के पर कार्यभार ग्रहण किया था।

डॉक्टर मीणा के ठिकानों पर एसीबी ने छापेमारी कर चिकित्सा महकमे में खलबली मच गई है।

Share This Article
Follow:
चेतन ठठेरा ,94141-11350 पत्रकारिता- सन 1989 से दैनिक नवज्योति - 17 साल तक ब्यूरो चीफ ( भीलवाड़ा और चित्तौड़गढ़) , ई टी राजस्थान, मेवाड टाइम्स ( सम्पादक),, बाजार टाइम्स ( ब्यूरो चीफ), प्रवासी संदेश मुबंई( ब्यूरी चीफ भीलवाड़ा),चीफ एटिडर, नामदेव डाॅट काम एवं कई मैग्जीन तथा प समाचार पत्रो मे खबरे प्रकाशित होती है .चेतन ठठेरा,सी ई ओ, दैनिक रिपोर्टर्स.कॉम