जयपुर

अब राॅबर्ट वाड्रा भी आए मोती डूंगरी गणेश जी की शरण में

जयपुर। कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी के पति व उद्योगपति राॅबर्ट वाड्रा ने शुक्रवार सवेरे राजधानी जयपुर के मोती डूंगरी गणेश मंदिर में पूजा-अर्चना कर सुख-समृद्धि की कामना की। इस दौरान वाड्रा ने पत्रकारों से बातचीत कर अपने विचारों की अभिव्यक्ति की। वाड्रा मोती डूंगरी गणेश मंदिर में लगभग 15 मिनट रुके। इस दौरान उन्होंने प्रथम पूज्य की विधिवत पूजा अर्जना की।

प्रियंका गांधी के पति और बिजनेसमैन रॉबर्ट वाड्रा अचानक शुक्रवार सुबह जयपुर पहुंचे।

स्पाइस जेट की फ्लाइट से दिल्ली से सुबह 7.20 बजे रॉबर्ट वाड्रा सबसे पहले जयपुर एयरपोर्ट पहुंचे। इसके बाद वे त्रिमूर्ति सर्किल स्थित होटल ग्रैंड उनियारा पहुंचे और कुछ ही देर यहां रुककर प्रथम पूज्य के दरबार में हाजिरी लगाई।

 

वाड्रा ने सुबह 8.20 बजे प्रथम पूज्य मोती डूंगरी गणेश मंदिर के दर पर धोक लगाई। यहां करीब 15 मिनट मंदिर में रुककर वाड्रा ने प्रथम पूज्य के दर्शन कर सुख समृद्धि की कामना की। मंदिर के महंत कैलाश शर्मा ने विशेष पूजा-अर्चना करवाई। वाड्रा ने मंदिर की चैखट पर स्वास्तिक बनवाया और गणपति बप्पा के प्रिय भोग मोदक भी चढ़ाए। मंदिर के महंत कैलाश शर्मा ने रॉबर्ट वाड्रा को दुपट्टा ओढा कर उनका सम्मान किया। साथ ही गणेश जी की तस्वीर भेंट कर रक्षा सूत्र बांधा और प्रसाद दिया।

इसके बाद धोक लगाकर वाड्रा ने मंदिर में गजानन महाराज का आशीर्वाद प्राप्त किया।

इस दौरान उन्होंने पत्रकारों से बातचीत में कहा कि कोरोना के बाद यह उनका पहला धार्मिक दौरा है। उन्हें किसी ने कहा था कि जयपुर के गणेश मंदिर से धार्मिक यात्रा की शुरुआत करनी चाहिए, इससे सब को शांति मिलेगी। उन्होंने कहा कि इस धार्मिक यात्रा के जरिए चाहता हूं कि पूरे देश के लोग खुश रहें। मैं इसी तरीके की धार्मिक यात्राएं पूरे देश में करूंगा, चाहे मंदिर हो, गुरुद्वारा हो मस्जिद हो या चर्च, हर धर्म स्थल पर जाऊंगा। उन्हें कोई फर्क नहीं पड़ता कि इसका कोई क्या महत्व निकालता है। उनकी सोच सिर्फ धार्मिक है।

पेट्रोल-डीजल और किसानों के मुद्दे पर वाड्रा ने कहा कि देश में बहुत सारे मुद्दे हैं। किसानों का मुद्दा है, महंगाई का मुद्दा है, पेट्रोल-डीजल और अन्य मुद्दे हैं, लेकिन दबाव डाला जा रहा है और आंदोलन चलता जा रहा है, क्योंकि उनकी सुनवाई नहीं हो रही है। पेट्रोल-डीजल के दामों को केंद्र सरकार को कम करना चाहिए और लोगों के दुख को समझना चाहिए।

नीरव मोदी के प्रत्यर्पण को लेकर उन्होंने खुशी जताई और कहा कि देश में न्यायपालिका है और वे न्यायपालिका के सिस्टम पर विश्वास करते है। राहुल गांधी और प्रियंका गांधी पर भाजपा के हमलों को लेकर उन्होंने कहा कि वे लगातार मेहनत कर रहे हैं, उन दबे-कुचले लोगों की सहायता कर रहे हैं, जिनकी उन्हें जरूरत है। उन्होंने कहा कि उनके ऊपर कई तरह के आरोप लगाकर उन्हें मुश्किल में डालने की कोशिश की गई है। उन पर जो भी आरोप लगाए गए हैं, वे बेबुनियाद है। उन्होंने एजेंसियों को सभी दस्तावेज उपलब्ध करा दिए हैं। उन्हें उम्मीद है कि जल्द ही वे उन पर लगे सभी आरोपो से मुक्त हो जाएंगे। वाड्रा ने कहा कि भले ही उनका राजनीतिक परिवार से संबंध है, लेकिन वे राजनीति से हमेशा दूर रहे हैं।

Dr. CHETAN THATHERA
चेतन ठठेरा ,94141-11350 पत्रकारिता- सन 1989 से दैनिक नवज्योति - 17 साल तक ब्यूरो चीफ ( भीलवाड़ा और चित्तौड़गढ़) , ई टी राजस्थान, मेवाड टाइम्स ( सम्पादक),, बाजार टाइम्स ( ब्यूरो चीफ), प्रवासी संदेश मुबंई( ब्यूरी चीफ भीलवाड़ा),चीफ एटिडर, नामदेव डाॅट काम एवं कई मैग्जीन तथा प समाचार पत्रो मे खबरे प्रकाशित होती है .चेतन ठठेरा,सी ई ओ, दैनिक रिपोर्टर्स.कॉम