चीन में कोरोना से 5 हजार मौतें रोज?,राजस्थान में सार्वजनिक कार्यक्रमों में संख्या हो सकती निर्धारित और भी..

File photo

जयपुर/ चीन में बढ़ते कोरोना संक्रमण और किससे मचे हाहाकार के बाद भारत सहित देश के सभी राज्यों में अलर्ट जारी कर दिया गया है और हालात को देखते हुए राजस्थान सहित देश के कई राज्यों में सार्वजनिक कार्यक्रमों में संख्या का निर्धारण सहित कई अन्य दिशा निर्देश शीघ्र जारी हो सकते हैं ।

कोरोना में हालात बहुत बिगड़ते जा रहे हैं लंदन की ग्लोबल हेल्थ सेंटर एजेंसी कंपनी एयरफिनिटी का दावा है कि चीन में रोजाना 1000000 करोनो रोगी सामने आ रहे हैं और 24 घंटे में 5000 से अधिक मौतें हो रही है।

अगर ऐसे ही हालात चलते रहे तो आने वाले जनवरी माह में रोगियों की संख्या बढ़कर 37 लाख तक प्रतिदिन पहुंच सकती है और मार्च में यह आंकड़ा 42 लाख रोजाना रोगियों तक पहुंच सकता है । 

कोराना में बढ़ते इस संक्रमण को लेकर जहां एक और केंद्र ने कल का ए लाइन जारी की है वहीं इसी कड़ी में राजस्थान सरकार ने भी एक गाइडलाइन जारी की है ।

सभी सीएमएचओ को तैयारी करने के निर्देश भी दिए गए हालांकि आम जनता से जुड़ी पाबंदियों को लेकर अभी कुछ दिशानिर्देश जारी नहीं किए गए हैं।

विश्व के सूत्रों के अनुसार वर्तमान हालात को मध्य नजर रखते हुए जल्दी ही सरकार मांस लगाने की अनिवार्यता सार्वजनिक कार्यक्रमों में संख्या की बाध्यता सहित दूसरे प्रतिबंध को लेकर गृह विभाग की ओर से शीघ्र ही एक नई गाइडलाइन जारी हो सकती है ।

इसके साथ ही 25 दिसंबर को मनाए जाने वाले क्रिसमस पर्व और साल 2022 के समापन के अवसर पर 31 दिसंबर को न्यू ईयर कार्यक्रमों को लेकर भी गाइडलाइन जारी होने की संभावना है।