एटीएम से साइबर ठगी की रकम निकालते 3 ठग गिरफ्तार,बड़ी संख्या में ATM व स्वेप मशीन बरामद

जयपुर/ राजस्थान के अलवर जिले की गोविंदगढ़ थाना पुलिस ने सेक्सटॉर्शन कर करोड़ों रुपए की ठगी करने वाले गिरोह का राज पास करते हुए तीन आरोपियों को गिरफ्तार कर उनके पास से बड़ी संख्या में एटीएम कार्ड स्वैप मशीन आदि बरामद किए हैं आरोपियों से पूछताछ की जा रही है।

एसपी तेजस्वनी गौतम ने बताया कि सूचना मिली थी कि टेंपरेरी नंबर लगी हुई एक क्रेटा कार में तीन व्यक्ति जगह-जगह एटीएम मशीनों से विभिन्न बैंकों के एटीएम कार्ड के द्वारा रुपए निकालते घूम रहे । इस पर एक टीम गठित की गई ।

टीम ने गोविंदगढ़ कस्बे में पीएनबी एटीएम के पास खड़े तीनों युवक पुलिस गाड़ी देखकर भागने लगे, जिन्हें मौके पर ही दबोच लिया गया। इनके पास से 8 एटीएम कार्ड, 4 मोबाइल, 1 स्वाइप मशीन, 1.25 लाख रुपये नकद व एक क्रेटा कार बरामद किये गये।

एस पी ने बताया की पूछताछ मे सामने आया की यह सेक्सटॉर्शन के जरिए पिछले दो-तीन सालों से लोगों को ठग रहे हैं और अब तक करीब 11 करोड़ से अधिक की राशि यह थक चुके हैं और ठगी हुई राशि को ही एटीएम के द्वारा निकाल रहे थे ।

पकडे गए आरोपी भरतपुर जिले के जुरहरा थाना क्षेत्र के सहसन निवासी आरोपी कय्यूम मेव पुत्र कासम (23), कैफ़ खान पुत्र राहुल मेव (20) एवं जहीर खान पुत्र दीनू मेव (19) को गिरफ्तार किया है। आरोपियो के पास मिले मोबाइल से सामने आया कि इन्होंने पिछले दो-तीन साल में सेक्सटॉर्शन के जरिए लोगों से करीब 11 करोड़ रुपयों का ट्रांजैक्शन किया है।

कमीशन पर निकालते हैं रकम

पूछताछ में इन्होंने बताया कि धानका निवासी राहुल और याहया खान विभिन्न तरीकों से ऑनलाइन फ्रॉड कर लोगों से प्राप्त ठगी की रकम विभिन्न बैंकों के खातों में ट्रांसफर कराते हैं। यह तीनों मिलकर उन बैंकों के एटीएम कार्ड से रकम निकाल कर कमीशन काट शेष रकम उन्हें दे देते हैं।

पूछताछ में यह भी सामने आया कि यह लोग कार्ड धारक को भी 500 प्रतिदिन के हिसाब से देते हैं। कुछ कार्डधारक तो इनके परिवार के सदस्य ही हैं। फिलहाल पुलिस रिमांड पर चल रहे इन आरोपियों से बरामद एटीएम कार्ड व रकम के संबंध में संबंधित बैंकों से जानकारी की जा रही है। लाभान्वित खाताधारकों एवं ठगी के मुख्य आरोपी राहुल और याहया खान के बारे में भी पता लगाया जा रहा है।