2 करोड़ जैन बंधु देशभर में भाजपा का करेंगे बहिष्कार

Dr. CHETAN THATHERA
3 Min Read

जयपुर/ देश के पांच राज्यों में विधानसभा चुनाव चल रहे हैं और ऐसे समय में श्वेतांबर जैन और दिगंबर जैन समाज ने भाजपा के बहिष्कार का ऐलान किया है देश भर में लगभग दो करोड़ दिगंबर एवं सितंबर जैन है जैन समाज की दोनों ही पंथियों द्वारा भाजपा का बहिष्कार करने के ऐलान कसार विधानसभा चुनाव पर भी पड़ेगा।

दिगंबर और श्वेतांबर जैन समाज द्वारा भाजपा का बहिष्कार करने के पीछे भाजपा के दिल्ली से सांसद महेश गिरी द्वारा जैन साधुओं और श्रद्धालुओं का सिर कलम करने की धमकी देना बताया जा रहा है

। महेश गिरी की इस धमकी को लेकर जैन समाज इसमें दिगंबर श्वेतांबर जैन दोनों शामिल है ने इसकी शिकायत प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गृहमंत्री अमित शाह से करते हुए सांसद महेश गिरी को गिरफ्तार करने की मांग की थी और विरोध स्वरूप दीपावली के दिन श्वेतांबर जैन समाज ने 24 घंटे का और दिगंबर जैन समाज 4 घंटे का उपवास भी रखा था यह सारा मामला गिरनार जी जाने वाले श्रद्धालुओं से दत्तात्रेय समाज के लोगों द्वारा मारपीट करना और धमकी देने का है और इसके पीछे सांसद महेश गिरी का हाथ होने की बात बताई जा रही है।

दिगंबर सितंबर जैन समाज द्वारा देश भर में भाजपा के बहिष्कार को लेकर दिल्ली स्थित सब बिहार मंदिर में हजारों की संख्या में मौजूद जैन धर्मावलंबियों को संबोधित करते हुए जैन संत आचार्य सुनील सागर महाराज ने कहा कि देश में जहां-जहां भी जैन संप्रदाय के लोग हैं ।

वहां-वह इस संबंध में संदेश भेजें जा चुके हैं । गिरनार पर्वत प्राचीन ग्रंथ ऑन के अनुसार भगवान नामिन द के निर्माण स्थल है इसके अलावा हाईकोर्ट ने भी निर्णय दे दिया है कि यही नेमिनाथ भगवान की मोक्ष स्थल भी है और दत्तात्रेय समाज कैसे कोई लेना देना नहीं है।

लेकिन इसके बाद गिरनार पर्वत की पांचवी टोक पर दत्तात्रेय समाज ने कब्जा कर रखा है और जैन धर्मावलंबियों को गिरनार पर जाने से रोका जाता है मारपीट की जाती है बताया जाता है कि अब जैन समाज संसद में ही गिरी की गिरफ्तारी को लेकर सड़कों पर उतरेगा।

Share This Article
Follow:
चेतन ठठेरा ,94141-11350 पत्रकारिता- सन 1989 से दैनिक नवज्योति - 17 साल तक ब्यूरो चीफ ( भीलवाड़ा और चित्तौड़गढ़) , ई टी राजस्थान, मेवाड टाइम्स ( सम्पादक),, बाजार टाइम्स ( ब्यूरो चीफ), प्रवासी संदेश मुबंई( ब्यूरी चीफ भीलवाड़ा),चीफ एटिडर, नामदेव डाॅट काम एवं कई मैग्जीन तथा प समाचार पत्रो मे खबरे प्रकाशित होती है .चेतन ठठेरा,सी ई ओ, दैनिक रिपोर्टर्स.कॉम