Tonk District Collector Chinmayi Gopal's new initiative for adolescent empowerment: Career guidance cum motivation session and scholarship awareness program today
टोंक राजस्थान

टोंक जिला कलेक्टर चिन्मयी गोपाल के नवाचार : मिशन प्रेरणा क्लासेज में प्रवेश के लिए परीक्षा 6 अगस्त को

टोंक। टोंक जिला कलेक्टर चिन्मयी गोपाल (Tonk District Collector Chinmayi Gopal) के नवाचार मिशन प्रेरणा क्लासेज में राजस्थान अधीनस्थ चयन बोर्ड द्वारा प्रस्तावित सीईटी परीक्षा (पटवारी ग्राम सेवक, एलडीसी आदी) प्रतियोगी परीक्षाओं की निशुल्क तैयारी के लिए कोचिंग में प्रवेश लेने के लिए आयोजित होने वाली परीक्षा के लिए 2 अगस्त सायं 4 बजे तक रजिस्ट्रेशन प्राप्त किए गए थे।

इस परीक्षा का आयोजन 6 अगस्त को जिला मुख्यालय पर तीन परीक्षा केन्द्रों राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय कोठी नातमाम (अंग्रेजी वर्णमाला ए से एल), राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय दरबार (अंगेजी वर्णमाला एम से आर) तथा राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय सिटी नम्बर 12 (अंगेजी वर्णमाला एस से जेड) में दोपहर 1 से 2:30 बजे तक किया जाएगा।

सभी परीक्षार्थी आधा घंटा पूर्व परीक्षा केन्द्रों पर उपस्थित होवे तथा अधीनस्थ चयन बोर्ड की परीक्षा गाइड लाइन की पालना करें। इस संबंध में अधिक जानकारी के लिए जिला शिक्षा अधिकारी (माध्यमिक) चौथमल चौधरी से 9414313248 पर सम्पर्क किया जा सकता है।

टोंक जिला कलेक्टर ने ग्राम पंचायत स्तरीय जनसुनवाई का निरीक्षण किया

टोंक।  जिला कलेक्टर चिन्मयी गोपाल ने गुरुवार को टोंक जिले के आखरी छोर की ग्राम पंचायत टोडा का गोठडा, राजकोट एवं सीतापुरा में आयोजित ग्राम पंचायत स्तरीय जनसुनवाई का निरीक्षण किया।

निरीक्षण के दौरान जिला कलेक्टर ने विगत माह आई ग्रामीणों की समस्याओं के निस्तारण में की कार्रवाई की रिपोर्ट ग्राम पंचायत स्तरीय अधिकारियों एवं कार्मिकों से ली। ग्रामीणों से जिला कलेक्टर ने ग्राम पंचायत में विद्युत, पेयजल, राषन वितरण, स्कूल में बच्चों की पढ़ाई के संबंध में जानकारी ली। राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय टोड़ा का गोठडा के निरीक्षण के दौरान जिला कलेक्टर विद्यार्थियों के शैक्षिक एवं सामान्य ज्ञान की जानकारी से आष्चर्यचकित रह गई।

उन्होंने प्राचार्य हरिसिंह मीणा के ड्यूटी के प्रति समर्पित भाव से काम करने की सराहना की। इसके पश्चात ग्राम पंचायत सीतापुरा में जनसुनवाई में ग्रामीणों ने राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय के कमरों के क्षतिग्रस्त होने से बरसात में पानी गिरने की समस्या के बारे में बताया।

टोंक जिला कलेक्टर ने विकास अधिकारी देवली सरदार सिंह छोलक को समस्या का समाधान करने के निर्देश दिए। बाबा की ढाणी में पेयजल समस्या होने पर जलदाय विभाग के सहायक अभियंता को हैंडपंप लगाने तथा ग्राम धारोला में क्षतिग्रस्त आंगनबाड़ी की रिपेयरिंग के लिए बीडीओं को निर्देश दिए। ग्रामीणों ने क्षेत्र में अतिवृष्टि से फसल खराब हो जाने पर मुआवजा दिलवाने की गुहार लगाई।

राजकोट में जनसुनवाई के दौरान ग्रामीणों ने क्षतिग्रस्त एनीकट को दुरुस्त कराने का प्रार्थना पत्र दिया। जिला कलेक्टर ने ग्रामीणों को जल्द ही क्षतिग्रस्त एनीकट की जांच करवाकर रिपोर्ट के आधार पर कार्यवाही करने की बात कही। ग्रामीणों की विद्युत कटौती की षिकायतों पर सहायक अभियंता को इस फीडर पर सुधार कर लोड शेडिग के अतिरिक्त विद्युत कटौती नहीं करने के निर्देश दिए।

जनसुनवाई के दौरान उपखंड अधिकारी देवली भारत भूषण गोयल, तहसीलदार, विकास अधिकारी, ग्राम पंचायत सरपंच सहित ब्लॉक स्तरीय अधिकारी एवं ग्राम पंचायत के कार्मिक मौजूद रहे।

Reporters Dainik Reporters
[email protected], Provide you real and authentic fact news at Dainik Reporter.