भीलवाड़ा राजस्थान

12 जून को होगी इंदिरा गाँधी गांरटी योजना शुरू,पालिका ने जारी किये 98 जाब कार्ड

जहाजपुर (आज़ाद नेब) नगर पालिका ने आज इंदिरा गाँधी गांरटी योजना के तहत 98 जाब कार्ड जारी किये। इस योजना की शुरुआत 12 जून को होगी। शहर वासी नगरपालिका/ईमित्र से आवेदन कर सकते है।

ईओ सुरेंद्र मीणा ने बताया कि 12 जून से इंदिरा गाँधी गांरटी योजना की शुरुआत की जाएगी। जिसकी तैयारियां जोरों पर है फिलहाल पालिका ने 98 जाब कार्ड जारी किए हैं। नगर वासी आनलाईन के माध्यम से इस योजना में आवेदन कर इसका लाभ उठा सकते हैं।

यह होंगे शहरी मनरेगा में काम

नगर के पार्किंग स्थलों का रखरखाव और देखरेख, बिजली से संबंधित कार्य, आवारा पशुओं को निगम टीमों का सहयोग कर पकड़ना, अतिक्रमण, अवैध बोर्ड होडिंग व बैनर हटवाने के काम, पब्लिक टायलेट व दीवारों की पुताई, कब्जे से बचाने वाली जमीन सुरक्षा के लिए गार्ड रखना, तारबंदी करवाना, वन विभाग की नर्सरियों के पौधे तैयार करवाना, घर निर्माण मरम्मत सार्वजनिक जगह पौधे लगाना, सड़क किनारे सजावट, बगीचों की फुटपाथ, डिवाइडर व सार्वजनिक स्थानों पर पौधों का रखरखाव, कार्यालयों में कार्य में सहयोग, नाला – नालियों की सफाई, मलबा हटाने के काम, सीवर काम में सहयोग, पंजीकरण के लिए जनआधार कार्ड अनिवार्य होगा, योजना के पोर्टल पर ऑनलाइन आवेदन के साथ निकाय व जोन कार्यालयों और ई – मित्र केंद्र पर आवेदन का विकल्प रहेगा, इसके बाद जॉब कार्ड भी बनाया जाएगा।

Azad Mohammed nab
आज़ाद मोहम्मद नब में दैनिक रिपोर्टर्स के आलावा एडिटर स्मार्ट हलचल, रिपोर्टर HNN news, tv100 के साथ काम करता हू .पत्रकारिता से आमजन की बात प्रशासन तक पंहुचाना मेरा मकसद है . whatsapp 8890400865, 8058220365