जोधपुर राजस्थान

राजस्थान में मुख्यमंत्री के गृह क्षेत्र मे धर्मांतरण का प्रयास, हिन्दू सगंठन भडके,बवाल ,दंपत्ति गिरफ्तार

जोधपुर/ मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के निर्वाचन क्षेत्र जोधपुर के कुड़ी भगतासनी क्षेत्र में धर्मांतरण के प्रयास का मामला सामने आया है इस मामले को लेकर हिंदू संगठन के आक्रोश और प्रदर्शन के बाद पुलिस ने मामले को देखते हुए वहां मौके पर बड़ी संख्या में पुलिस बल तैनात कर दिया गया और एक दंपति को हिरासत में लिया गया है।

पुलिस के अनुसार कुड़ी भगतासनी के सेक्टर 2 गांधी गृह में रहने वाले बिहार के चौहान परिवार का कहना है कि लंबे समय से एक चर्च से जुड़े कुछ लोगों ने धर्म परिवर्तन के लिए प्रेरित कर रहे थे और रविवार रात को घर में प्रभु यीशु की प्रार्थना का आयोजन हुआ और फिर धर्मांतरण से जुड़ी प्रक्रिया शुरू की गई लेकिन इसकी जानकारी मिलते ही सेक्टर के लोग एकत्र हो गए और लोगों ने इसका विरोध करना शुरू कर दिया तथा मौके पर हनुमान चालीसा का पाठ प्रारंभ कर दिया।

इसकी सूचना मिलते ही पुलिस बल मौके पर पहुंचा और आक्रोशित लोगों को समझाया तथा तमिलनाडु के रहने वाले हेमराज सिंह ढाणी जेके नगर चर्च के पादरी हैं को और उनकी पत्नी साल्वे जयंती को शांति भंग सहित अन्य धाराओं में गिरफ्तार किया गया है । बताया जाता है कि कुड़ी भगतासनी क्षेत्र में बड़ी संख्या में यूपी और बिहार के मजदूर परिवार रहते हैं और वह आस-पास की फैक्ट्री में काम कर अपना परिवार चलाते हैं।

उधर दूसरी ओर जोधपुर बोरानाडा के एसपी जयप्रकाश अटल के अनुसार तमिलनाडु के पति पत्नी आए हैं और यह धर्म प्रचारक हैं तथा एक भोज में उन्हें आमंत्रित किया गया था । हिंदू संगठन को शक हुआ कि यह लोग धर्म प्रचार करने आए है ।फिर पुलिस ने पत्नी और पति दोनों को गिरफ्तार किया है। धर्म परिवर्तन जैसा मामला सामने नहीं आया है वहां पर केवल एक भोज था जिसमें रह दपंत्ति शामिल हुए हैं।

Dr. CHETAN THATHERA
चेतन ठठेरा ,94141-11350 पत्रकारिता- सन 1989 से दैनिक नवज्योति - 17 साल तक ब्यूरो चीफ ( भीलवाड़ा और चित्तौड़गढ़) , ई टी राजस्थान, मेवाड टाइम्स ( सम्पादक),, बाजार टाइम्स ( ब्यूरो चीफ), प्रवासी संदेश मुबंई( ब्यूरी चीफ भीलवाड़ा),चीफ एटिडर, नामदेव डाॅट काम एवं कई मैग्जीन तथा प समाचार पत्रो मे खबरे प्रकाशित होती है .चेतन ठठेरा,सी ई ओ, दैनिक रिपोर्टर्स.कॉम