जयपुर राजस्थान

राजस्थान में फिर एक स्कूल में शिक्षक ने छात्र को इस तरह पीटा की दांत टूट गए ,देखे वीडियो

जयपुर/उदयपुर / राजस्थान में स्कूल खुलने के साथ ही निजी स्कूलों में शिक्षकों द्वारा छात्रों पर कहर ढाणी की घटनाएं शुरू होने लग गई है अभी जालौर में शिक्षक की पिटाई के बाद छात्र की मौत का मामला शांत भी नहीं हुआ कि झीलों की नगरी उदयपुर शहर में एक निजी स्कूल में एक शिक्षक ने छात्र की इस तरह से पिटाई की थी उसके दांत टूट गए छात्र का कसूर केवल इतना था कि उसने किसी अन्य छात्र से शिक्षक द्वारा पूछे गए प्रश्न का उत्तर उसने दे दिया पीड़ित छात्र के परिजनों ने पुलिस थाने में शिक्षक और स्कूल प्रबंधन के खिलाफ मामला दर्ज कराया है।

पुलिस के अनुसार भारत पुत्र ओमप्रकाश नंदावत निवासी शांतिनगर हिरणमगरी सेक्टर 3 ने मामला दर्ज करवाया कि उसका पुत्र सम्यक नंदावत ( 14 ) कलड़वास औद्योगिक क्षेत्र में स्थित माउंट लिटेरा जी स्कूल में पढ़ता है। गुरूवार को स्कूल के आखिरी पीरीयड़ में हिंदी के शिक्षक कमलेश वैष्णव ने किसी अन्य छात्र को कोई प्रश्न पूछा था तो सम्यक नदांवत ने उसका जवाब दे दिया।

इस पर शिक्षक कमलेश आवेश में आ गए और उसने छात्र का सिर पकड़कर टेबल पर मार दिया, जिससे छात्र के आगे के दो दांत आधे टूट गए। परिजनो का आरोप है कि स्कूल प्रबंधन और शिक्षक ने छात्र का उपचार नहीं करवाया और ना ही परिजनों को बताया। छात्र ने घर पर आकर परिजनों को बताया तो उसकी माता उसे एक निजी चिकित्सक लेकर गई। परिजनों के अनुसार चिकित्सक ने बताया कि उसके दोनों दांत अब ऐसे ही टूटे रहेंगे। परिजनों ने थाने में जाकर शिक्षक के खिलाफ रिपोर्ट दी।

जिस पर पुलिस ने विभिन्न धाराओं में मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।इस मामले पर हिरणमगरी थानाधिकारी रामसुमेर मीणा ने बताया कि परिजनों की शिकायत पर मामला दर्ज कर लिया है और आज छात्र के बयान दर्ज करने के साथ ही स्कूल में जाकर शिक्षक और स्कूल स्टाफ के बयान भी दर्ज किए हैं । इस मामले से जुड़े दोनों पक्षों से बात कर रहे है। जांच के बाद ही कुछ कहा जा सकेगा। स्कूल प्रबंधक अरूण माड़ोत ने बताया कि इस बारे में वे कुछ भी नहीं बोलना चाहते।

Dr. CHETAN THATHERA
चेतन ठठेरा ,94141-11350 पत्रकारिता- सन 1989 से दैनिक नवज्योति - 17 साल तक ब्यूरो चीफ ( भीलवाड़ा और चित्तौड़गढ़) , ई टी राजस्थान, मेवाड टाइम्स ( सम्पादक),, बाजार टाइम्स ( ब्यूरो चीफ), प्रवासी संदेश मुबंई( ब्यूरी चीफ भीलवाड़ा),चीफ एटिडर, नामदेव डाॅट काम एवं कई मैग्जीन तथा प समाचार पत्रो मे खबरे प्रकाशित होती है .चेतन ठठेरा,सी ई ओ, दैनिक रिपोर्टर्स.कॉम