Rajasthan News: SHO and constable suspended, khaki again infamous in the country
जयपुर राजस्थान

राजस्थान में एक स्कूली छात्र ने व्यापारी की पुत्री का फेक एकाउंट बना पोस्ट किए न्यूड वीडियों और फिर…

जयपुर/ आजकल की युवा पीढ़ी के भटकाव और गलत कार्यों में बढ़ती रूचि मैं सोशल मीडिया की महत्वपूर्ण भूमिका नजर आने लगी है बढ़ते सोशल मीडिया के प्रभाव और इसके साथ ही होने लगे साइबर अपराध साइबर अपराध की लगातार घटनाएं पढ़ने सुनने देखने को मिल रही है ऐसी ही एक घटना जिसने सबको चौंका दिया है राजधानी जयपुर शहर में गठित हुई ।

जब एक स्कूली छात्र ने अपने ही पड़ोस में रहने वाले व्यापारी की पुत्री से जान पहचान के बाद उसके साथ उसने शारीरिक संबंध बनाने की बात नहीं मानने पर युवती के नाम से सोशल मीडिया पर फेक अकाउंट बनाकर न्यूड पोस्ट है और उसका मोबाइल नंबर डालकर वायरल कर दी इस घटना ने युवती और उसके परिजनों को मानसिक रूप से झंझोर कर रख दिया है । पीड़िता के परिजनों ने इस संबंध में शहर के नाहरगढ़ थाने में साइबर एक्ट के तहत मामला दर्ज कराया है।

पुलिस सूत्रों के अनुसार नाहरगढ़ थाना क्षेत्र के ब्रह्मपुरी माउंट रोड स्थित कॉलोनी में एक व्यापारी रहते हैं उनकी कॉलोनी में ही एक परिवार रहता है उनका एक लड़का 12वीं कक्षा में अध्यनरत होकर 17 साल का है उसकी पहचान व्यापारी की पुत्री से हुई और दोनों में बातचीत का सिलसिला शुरू हो गया करीब 6 माह से दोनों के बीच दोस्ती और बातचीत का सिलसिला जारी था ।

एक दिन छात्र ने युवती से उसके साथ शारीरिक संबंध बनाने की बात कही जिसे युवती ने नकारते हुए छात्र से बोलचाल बंद करने के साथी उसका मोबाइल उठाना भी बंद कर दिया इससे छात्र के मन में कुंडा आ गई और उसने युवती को बदनाम करने की मन ही मन साजिश रखते हुए।

पहले ज्योति को परेशान करने लगा और फिर युवती के नाम से सोशल मीडिया पर एक फेक अकाउंट अकाउंट बनाकर उस अकाउंट पर लड़कियों के न्यूड फोटो अपलोड कर उस युवती का मोबाइल नंबर डालते हुए अश्लील कमेंट करने लगा यहां तक की सोशल अकाउंट पर उसको कॉल गर्ल तक बता दिया सोशल मीडिया पर जब वायरल हुआ और तो युवती और उसके परिजनों की बदनामी होने के साथ ही मानसिक वेदना हुई और परेशान होकर युवती के पिता ने नाहरगढ़ थाने में उक्त छात्र के खिलाफ एक मामला दर्ज कराया पुलिस ने 5 बार एक्ट के तहत मामला दर्ज कर जांच पड़ताल शुरू कर दी है।

Dr. CHETAN THATHERA
चेतन ठठेरा ,94141-11350 पत्रकारिता- सन 1989 से दैनिक नवज्योति - 17 साल तक ब्यूरो चीफ ( भीलवाड़ा और चित्तौड़गढ़) , ई टी राजस्थान, मेवाड टाइम्स ( सम्पादक),, बाजार टाइम्स ( ब्यूरो चीफ), प्रवासी संदेश मुबंई( ब्यूरी चीफ भीलवाड़ा),चीफ एटिडर, नामदेव डाॅट काम एवं कई मैग्जीन तथा प समाचार पत्रो मे खबरे प्रकाशित होती है .चेतन ठठेरा,सी ई ओ, दैनिक रिपोर्टर्स.कॉम