भीलवाड़ा राजस्थान

भीलवाड़ा ज़िले में दिन भर बारिश बड़ेच उफान पर, बडलियास मार्ग अवरुद्ध, खतरा

भीलवाड़ा/ भीलवाड़ा शहर सहित जिलेभर में आज दिन भर बारिश का दौर लगातार जारी रहा कल रात से ही हो रही बारिश का दौर आज के दूसरे दिन भी जारी रहने से आम जनजीवन काफी प्रभावित हुआ है जिले के साथ ही पड़ोसी जिले चित्तौड़गढ़ में भी बारिश का तेज दूर रहने के कारण 3 बांधों के ओवरफ्लो होने पर बांध के गेट खोलने के बाद पानी की निकासी होने से बनास और बेंच में तूफान आने से बढ़िया स्वरों घड़ी मार्ग अवरुद्ध हो गया है पुलिया पर पानी का और बढ़ने की संभावना को लेकर पुलिया के दोनों और पुलिस बल लगा दिया गया है और आवागमन बंद कर दिया गया है।

जिले की बड़ेच नदी उफान पर, बडलियास क्षेत्र में पुलिया पर 2 फिट आया पानी, बडलियास बरुदनी मार्ग बंद हो गया है ।। चितोड़गढ़ तीन बांध के ओवरफ्लो होने के बाद नदी में बढ़ रहा है पानी, देर रात पानी और बढ़ने की आशंका, बडलियास थानां अधिकारी शिवचरण जाब्ते सहित अलर्ट मोड पर है । 

जिले में वर्षा की स्थिति

जल संसाधन विभाग के बाढ़ नियंत्रण कक्ष से प्राप्त जानकारी के अनुसार मंगलवार प्रातः 8 बजे तक आसींद में 5, बदनोर में 1, बनेड़ा में 24, भीलवाड़ा में 16, हमीरगढ़ में 15, हुरडा में 23, जहाजपुर में 12, कोटडी में 13, मांडल में 2, करेड़ा में 20, मांडलगढ़ में 7, रायपुर में 3, सहाड़ा में 11, शाहपुरा में 8, फुलियाकला में 17 तथा बिजोलिया में 14 मिलीमीटर वर्षा दर्ज की गई।

इसी तरह आगूचां बांध पर 7, चंद्रभागा बांध पर 10, जेतपुरा बांध पर 43, कोठारी बांध पर 12, मातृकुंडिया बांध पर 13, मेजा बांध पर 6, नाहर सागर बांध पर 9, सरेरी बांध पर 5 तथा उम्मेद सागर बांध पर 22 मिलीमीटर वर्षा दर्ज की गई।

Dr. CHETAN THATHERA
चेतन ठठेरा ,94141-11350 पत्रकारिता- सन 1989 से दैनिक नवज्योति - 17 साल तक ब्यूरो चीफ ( भीलवाड़ा और चित्तौड़गढ़) , ई टी राजस्थान, मेवाड टाइम्स ( सम्पादक),, बाजार टाइम्स ( ब्यूरो चीफ), प्रवासी संदेश मुबंई( ब्यूरी चीफ भीलवाड़ा),चीफ एटिडर, नामदेव डाॅट काम एवं कई मैग्जीन तथा प समाचार पत्रो मे खबरे प्रकाशित होती है .चेतन ठठेरा,सी ई ओ, दैनिक रिपोर्टर्स.कॉम