में RAS बन गई तो पति को हीं छोडूंगी और छोडूंगा तो पति को 1 करोड रूपये दूंगी व मुझे सस्पेंड कर दिया जाए

Dr. CHETAN THATHERA
4 Min Read

जयपुर/ आजकल सोशल मीडिया और मीडिया मैं उत्तर प्रदेश बरेली शहर की एसडीएम ज्योति मौर्या का मामला काफी सुर्खियों में है और देश भर में चर्चा का विषय बना हुआ है ज्योति पर आरोप है कि उन्होंने उनके पति द्वारा जो कि चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी है ने ज्योति को पढ़ा कर एसडीएम बनाया और एसडीएम बनने के बाद ज्योति ने अपने पति को छोड़ दिया।

यह खबर देशभर में जबरदस्त ढंग से सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म और समाचार पत्रों में जमकर वायरल हो रही है और इस घटना को लेकर सोशल मीडिया पर रोजाना तरह-तरह के मीम्स व रिल्स के माध्यम से व्यंग और तंज कसे जा रहे हैं इस घटना के बाद से ही इस घटना से जुड़ा ।

मामला पिछले 2 दिन से राजस्थान की राजधानी जयपुर में भी ₹500 के स्टांप कल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है और इस स्टांप पर भी प्रतिक्रियाएं आ रही हैं तो इसी प्रतिक्रिया के बीच में ही सोशल मीडिया पर ही एक ₹100 का स्टांप भी इसी तरह का अटैच होता हुआ वायरल हो रहा है ।

सोशल मीडिया पर वायरल 500 रुपए के स्टाम्प पेपर पर एक महिला की ओर से दावा किया गया है कि उसके पति उसे जयपुर में राजस्थान प्रशासनिक सेवाओं की परीक्षा आरएएस की तैयारी करवा रहे हैं। महिला स्टाम्प पेपर पर दावा कर रही है कि अगर वह आरएएस अफसर बन जाएगी तो अपने पति को नहीं छोड़ेगी।

अगर ऐसा करने की उसकी कोई मजबूरी बन जाए तो उसे सस्पेंड कर दिया जाए और बाद में वह अपने पति और उनके परिवार वालों को एक करोड़ रुपए का जुर्माना देगी। 500 रुपए का यह स्टाम्प पेपर तेजी से वायरल हो रहा है। हालांकि इस बात की पुष्टि नहीं हुई है कि यह स्टाम्प पेपर सही है या सिर्फ सोशल मीडिया पर चर्चा के लिए वायरल किया जा रहा है।

क्या लिखा है इस स्टाम्प पेपर पर

सोशल मीडिया पर वायरल इस 500 रुपए के इस स्टाम्प पेपर पर लिखा है कि ‘मेरे पति दिनेश मीणा मेरे को अपने घर से दूर जयपुर में आरएएस की पढ़ाई करवा रहे हैं। अगर में कभी भी, कितने भी दिनों में कर्मचारी बन जाती हूं, तो अपने पति को धोखा नहीं दूंगी। लेकिन फिर भी अगर ऐसा करने की मेरी मजबूरी हुई तो मेरे को मेरे पद से निलंबित कर दिया जाना चाहिए और मैं खुद मेरे पति और उनके घर वालों को एक करोड़ रुपए का जुर्माना दूंगी।’

स्टाम्प पेपर पर महिला का नाम अंजली मीणा बताया जा रहा है। इस स्टाम्प पेपर पर अंजनी मीणा और उसके पति दिनेश मीणा के हस्ताक्षर भी हैं। यह स्टाम्प पति और पत्नी के बीच हुआ एक इकरारनामा बताया जा रहा है। यह स्टाम्प पेपर 3 जुलाई का बताया जा रहा है।

 

ट्वीटर पर 

सोशल मीडिया यूजर रौनक चौधरी ने इस स्टाम्प पेपर को अपने सोशल मीडिया के ट्विटर अकाउंट पर शेयर किया था। इसे पोस्ट करते हुए रौनक चौधरी ने लिखा कि ‘ये कौनसा तरीका हुआ…?’ इस पोस्ट पर कई लोग तरह तरह के कमेंट कर रहे हैं। कई लोग इस स्टाम्प को फर्जी बता रहे हैं।

सरीता भूकर नामक एक अकाउंट से लिखा गया है कि ‘ये काम तो एक लड़की ही कर सकती है।’ इसी ट्वीट के नीचे कमेंट में एक 100 रुपए स्टाम्प पेपर और पोस्ट किया गया है जिसमें सरोज देवी नाम की महिला भी अपने पति मंगलाराम को कुछ इसी तरह का वचन दे रही है।

नोट: इस ख़बर की दैनिक रिपोर्टर्स डॉट कॉम कोई पुष्टि नहीं करता है यह सिर्फ वायरल है।

Share This Article
Follow:
चेतन ठठेरा ,94141-11350 पत्रकारिता- सन 1989 से दैनिक नवज्योति - 17 साल तक ब्यूरो चीफ ( भीलवाड़ा और चित्तौड़गढ़) , ई टी राजस्थान, मेवाड टाइम्स ( सम्पादक),, बाजार टाइम्स ( ब्यूरो चीफ), प्रवासी संदेश मुबंई( ब्यूरी चीफ भीलवाड़ा),चीफ एटिडर, नामदेव डाॅट काम एवं कई मैग्जीन तथा प समाचार पत्रो मे खबरे प्रकाशित होती है .चेतन ठठेरा,सी ई ओ, दैनिक रिपोर्टर्स.कॉम