IAS टीना डाबी की IAS बहन रिया बंधी शादी के बंधन में, कौन है रिया का जीवन साथी

Dr. CHETAN THATHERA
3 Min Read

जयपुर/ सन 2021 बैच की आईएएस अधिकारी और जैसलमेर में एसीएम(ACM) के पद पर पदस्थ तथा जैसलमेर की जिला कलेक्टर टीना डाबी की छोटी बहन रिया डाबी शादी के बंधन में बंध गई है यह शादी फिलहाल गुपचुप कोर्ट मैरिज की गई है और रिया के जीवनसाथी आईपीएस है ।

जैसलमेर की जिला कलेक्टर टीना डाबी की छोटी बहन और राजस्थान केडर की आईएएस रिया डाबी ने महाराष्ट्र केडर के आईपीएस मनीष कुमार सिंह शादी कर ली है। गृह मंत्रालय के एक नोटिफिकेशन से आईएएस रिया डाबी और आईपीएस मनीष कुमार के शादी की पुष्टि हुई है।

बताया जाता है कि दोनों ने अप्रैल माह में ही गुपचुप ढंग से कोर्ट मैरिज कर ली थी। रिया डाबी से शादी करने के बाद उनके पति मनीष कुमार को भी राजस्थान केडर में भेज दिया गया है । मनीष कुमार को राजस्थान केडर मिलने का कारण राजस्थान में पदस्थ आईएएस अधिकारी उनकी पत्नी रिया डाबी है ।

सूत्रों के अनुसार रिया और मनीष ने अपनी व्यस्तता के कारण अप्रैल माह में कोर्ट मैरिज कर ली थी और अब आने वाली दिनों में दोनों के परिवार के द्वारा एक बड़ा शादी समारोह आयोजित किया जाएगा ।

यह समारोह दिल्ली या राजस्थान कि किसी प्रसिद्ध जगह पर हो सकता है और इस शादी समारोह में दोनों परिवारों के परिजन दोस्त ब्यूरोक्रेट्स शामिल होंगे ।

रिया डाबी ने संघ लोक सेवा आयोग की 2021 की परीक्षा में ऑल इंडिया स्तर पर 15वीं रैंक हासिल की थी और अभी वर्तमान में वह अलवर में एसीएम (ACM) के पद पर पदस्थ है रिया की बड़ी बहन टीना डाबी ने भी संघ लोक सेवा आयोग की 2016 की परीक्षा में भारतवर्ष में टॉप किया था और टीना डाबी ने पिछले साल ही अप्रैल माह में राजस्थान कैडर के आईएएस अधिकारी डॉ प्रदीप गवांडे से दूसरी शादी की थी।

टीना डाबी ने पहली शादी संघ लोक सेवा आयोग की 2016 बेच के सेकंड टॉपर कश्मीर निवासी अतहर आमिर से 2018 की थी लेकिन यह रिश्ता लंबा नहीं चला साल 2020 में दोनों ने कोर्ट से तलाक की अर्जी दी थी और दोनों की आपसी रजामंदी से अगस्त 2021 में उनका तलाक हो गया था।

Share This Article
Follow:
चेतन ठठेरा ,94141-11350 पत्रकारिता- सन 1989 से दैनिक नवज्योति - 17 साल तक ब्यूरो चीफ ( भीलवाड़ा और चित्तौड़गढ़) , ई टी राजस्थान, मेवाड टाइम्स ( सम्पादक),, बाजार टाइम्स ( ब्यूरो चीफ), प्रवासी संदेश मुबंई( ब्यूरी चीफ भीलवाड़ा),चीफ एटिडर, नामदेव डाॅट काम एवं कई मैग्जीन तथा प समाचार पत्रो मे खबरे प्रकाशित होती है .चेतन ठठेरा,सी ई ओ, दैनिक रिपोर्टर्स.कॉम