Draft report of accountability law, which has been keeping dust in cold storage for 2 years, was not implemented
जयपुर राजस्थान

श्रमिक को सेवा से हटाने पर स्टेट ब्रिज कॉर्पोरेशन को हाईकोर्ट ने नोटिस जारी कर किया जवाब तलब

जयपुर / राजस्थान उच्च न्यायालय, जयपुर ने श्रम न्यायालय, कोटा द्वारा श्रमिक के स्टेटमेंट ऑफ क्लेम को खारिज कर उसके विरुद्ध अवार्ड पारित किया । जिसके विरुद्ध श्रमिक ने रिट दायर की जिस पर हाईकोर्ट ने स्टेट ब्रिज कॉर्पोरेशन को नोटिस जारी किए। 

श्रमिक हंसराज द्वारा श्रम न्यायालय कोटा के अवार्ड के विरुद्ध दायर रिट याचिका पर बहस के दौरान श्रमिक पक्ष के अधिवक्ता श्री हितेष बागड़ी ने तर्क दिया की श्रमिक को श्रम कानून की पालना किए बगैर सेवा से हटाया गया और श्रम न्यायालय , कोटा ने श्रमिक के कार्य दिवसों की गलत गणना करके 240 दिवस पूरे न होने के आधार पर उसका क्लेम खारिज किया है।

श्रमिक पक्ष के अधिवक्ता की दलील से सन्तुष्ट होकर माननीय न्यायाधीपति श्री इंद्रजीत सिंह ने स्टेट ब्रिज कॉर्पोरेशन को नोटिस जारी कर जवाब- तलब किया।

 

 

दिगंबर धर्मावलंबीयो ने सुगंध दशमी पर्व श्रद्धा पूर्वक मनाया

 

निंबाहेड़ा,( मनोज सोनी)/यहां सोमवार को दिगंबर जैन धर्मावलंबीयो ने जिनालयों में सुगंध दशमी पर्व श्रद्धा पूर्वक मनाया, इस अवसर पर मंदिर शिखर पर श्रद्धालुओं ने विशेष पूजा के साथ धर्मध्वजा भी फहराई।

समाज के प्रवक्ता मनोज सोनी ने बताया कि यहां चल रहे दश लक्षण पर्व के तहत सोमवार को दिगंबर जैन जिनालयों में समाज जनों ने धार्मिकता पूर्वक सुगंध दशमी पर्व मनाया,, श्रद्धालुओ ने श्रीआदिनाथ जिनालय, श्रीशांतिनाथ चेत्यालय एवम नवीन मंदिर परिसर में सुगंध दशमी की पूजा अर्चना कर जिन प्रतिमाओं के समक्ष अपने आठों कर्मो के विःशमन हेतु सामूहिक रूप से धूप खेई।

विशेष पूजा अर्चना, कलशाभिषेक, शांतिधारा के पश्चात बड़ी संख्या में उपस्थित धर्मावलंबियो ने आदिनाथ दिगंबर जैन मंदिर शिखर पर भव्य जैन ध्वजा पताका फहरा कर जैन धर्म की अनुमोदना की। समाज के महामंत्री महेंद्र पाटनी के अनुसार मंदिर परिसर में रोजाना रात्रि को विविध धार्मिक आयोजनों के अंतर्गत प्रवीणा दीदी द्वारा सारगर्भित शास्त्र स्वाध्याय में दशधर्मो पर प्रवचन हो रहे है वही रात्रि को श्रीमति अनामिकापियूष मोदी के सानिध्य में आयोजित सांस्कृतिक कार्यक्रमों में श्रद्धालुओ की भारी उपस्थिति देखी जा रही है।

Dr. CHETAN THATHERA
चेतन ठठेरा ,94141-11350 पत्रकारिता- सन 1989 से दैनिक नवज्योति - 17 साल तक ब्यूरो चीफ ( भीलवाड़ा और चित्तौड़गढ़) , ई टी राजस्थान, मेवाड टाइम्स ( सम्पादक),, बाजार टाइम्स ( ब्यूरो चीफ), प्रवासी संदेश मुबंई( ब्यूरी चीफ भीलवाड़ा),चीफ एटिडर, नामदेव डाॅट काम एवं कई मैग्जीन तथा प समाचार पत्रो मे खबरे प्रकाशित होती है .चेतन ठठेरा,सी ई ओ, दैनिक रिपोर्टर्स.कॉम