हैक कर खाते से निकाले 40 हजार रुपए

जयपुर। मानसरोवर थाना इलाके में एटीएम हैक कर एक व्यक्ति के खाते से 40 हजार रुपए निकालने का मामला सामने आया है। पीड़ित को वारदात का पता मोबाइल पर आए मैसेज से चला तो वह थाने पहुंचकर मामला दर्ज करवाया ।

पुलिस के अनुसार स्वर्ण पथ मानसरोवर निवासी अनुज शर्मा ने मामला दर्ज करवाया कि दस अप्रेल को गंगा जमुना के पास एक एटीएम में रुपए निकालने गया था। एटीएम में पहले से ही तीन युवक मौजूद थे। पीड़ित द्वारा तीन से चार बार पासवर्ड डालकर रुपए निकालने का प्रयास किया लेकिन रुपए नहीं निकले। इस पर पीड़ित बिना प्रकिया रद्द करे ही वापस आ गया। इस दौरान एटीएम में खडेÞ तीनों युवकों ने उसका पासवर्ड देख लिया और उसके चलते जाने के बाद दो बार में चालीस हजार रुपए की नकदी निकाल ली। जैसे ही पीड़ित घर पहुंचा तो उसके मोबाइल पर रुपए निकलने का मैसेज आया।

उधर हरमाडा  थाना इलाके में रणवीर सिंह निवासी द्वारिकापुरी कॉलोनी सीकर रोड के खाते से किसी ने हजारों रुपए निकाल लिए। पुलिस ने पीड़ित के बयानों के आधार पर मामला दर्ज कर जांच पड़ताल में जुट गई है।

पुलिस के अनुसार पीड़ित ने बताया कि उसका बैंक अकाउण्ट एसबीआई बैंक कृषी उपज मंडी सीकर रोड़ पर है। 9 अप्रेल को उसके खाते से  किसी अज्ञात व्यक्ति द्वारा धोखाधडी कर  5हजार रुपए निकाल लिए ।