murder
भीलवाड़ा राजस्थान

सरकारी स्कूल की शिक्षिका ने की आत्महत्या

भीलवाड़ा / जिले के गुलाबपुरा क्षेत्र में रहने वाली तथा निकटवर्ती विजयनगर के ब्यावर रोड निवासी और सरकारी स्कूल की शिक्षिका ने आज अपने विजयनगर स्थित ससुराल में आवास पर फांसी का फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली। मृतका के 2 माह की एक मासूम बच्ची भी है।

पुलिस सूत्रों के अनुसार गुलाबपुरा निवासी और विजयनगर मैं भी ब्याही गई तथा ब्यावर रोड पर ग्राम बड़ा आसन में रहने वाली मीरा मेघवंशी (26) सरकारी स्कूल में शिक्षिका है ने आज सवेरे अपने ही घर में फांसी के फंदे से लटक कर आत्महत्या कर ली । जिससे समय मीरा फांसी के फंदे पर लटकी उसका पति संतोष मेघवंशी उसी कमरे के बाहर अपनी 2 माह की मासूम बेटी को झूला झूला रहा था और जब अंदर जाग गया और उसने देखा कि अपनी पत्नी को फांसी पर लटका देख पलट उसे तुरंत फंदे से उतारकर अस्पताल ले गए जहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया ।

घटना की सूचना मिलते ही विजय नगर थाना पुलिस मौके पर पहुंची और सूचना पर उसके पीहर से गुलाबपुरा से पिता गोपाल लाल बलाई भी विजय नगर पहुंचे और गोपाल बलाई ने विजयनगर थाने में एक रिपोर्ट दी है जिसमें उसने आरोप लगाया कि उसकी बेटी मीरा को शादी के बाद से ही उसके पति संतोष, सास कमला दहेज के लिए प्रताड़ित करते थे यहां तक कि मारपीट भी करते थे और उसे ₹5 लाख की दहेज राशि की मांग भी की थी ।

उन्होंने आरोप लगाया कि पति, सास ने उसकी बेटी को मारकर फंदे पर लटका दिया है। पुलिस ने मृतक शिक्षिका मीरा के पिता कि रिपोर्ट पर मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है । पुलिस को मौके से एक सुसाइड नोट भी मिला है इस सुसाइड नोट में क्या लिखा था पुलिस ने अभी इसका खुलासा नहीं किया है।

Dr. CHETAN THATHERA
चेतन ठठेरा ,94141-11350 पत्रकारिता- सन 1989 से दैनिक नवज्योति - 17 साल तक ब्यूरो चीफ ( भीलवाड़ा और चित्तौड़गढ़) , ई टी राजस्थान, मेवाड टाइम्स ( सम्पादक),, बाजार टाइम्स ( ब्यूरो चीफ), प्रवासी संदेश मुबंई( ब्यूरी चीफ भीलवाड़ा),चीफ एटिडर, नामदेव डाॅट काम एवं कई मैग्जीन तथा प समाचार पत्रो मे खबरे प्रकाशित होती है .चेतन ठठेरा,सी ई ओ, दैनिक रिपोर्टर्स.कॉम