बालिकाओं ने संभाली मॉडल स्कूल की कमान

Deoli News: स्वामी विवेकानंद राजकीय मॉडल स्कूल देवली (model school deoli) में अंतरराष्ट्रीय बालिका दिवस (Girls Day) पर विभिन्न कार्यक्रम हुए । बालिकाओं (girl) ने ही प्रार्थना सभा से लेकर संस्था प्रधान , शिक्षक ,खेल प्रभारी, पोषाहार प्रभारी समेत अनेक भूमिकाओं (role)  का निर्वहन (Discharge)कर बखूबी कार्य संचालन (managment) किया ।

अंतरराष्ट्रीय बालिका दिवस पर हुए कई कार्यक्रम

Deoli News: स्वामी विवेकानंद राजकीय मॉडल स्कूल देवली (Model School Deoli) में अंतरराष्ट्रीय बालिका दिवस (Girls Day) पर विभिन्न कार्यक्रम हुए।

बालिकाओं (Girls) ने ही प्रार्थना सभा से लेकर संस्था प्रधान , शिक्षक ,खेल प्रभारी, पोषाहार प्रभारी समेत अनेक भूमिकाओं (Role)  का निर्वहन (Discharge) कर बखूबी कार्य संचालन (Managment) किया।

 

प्रधानाचार्य रीना शर्मा ने बताया कि स्कूल शिक्षा विभाग राजस्थान के आदेशानुसार विद्यालय में अंतरराष्ट्रीय बालिका दिवस हर्षोल्लास से मनाया गया। जिसमे छात्रा लक्षिता बागड़ी ने प्रधानाचार्य के रूप में कार्य करके बालिका शक्ति को प्रदर्शित किया, इस दिन की थीम “बालिका शक्ति : अलिखित अविरल” के तहत बालिकाओं ने इस पूरे दिवस में विद्यालय गतिविधियों का संचालन किया।

 

जिसमें छात्रा अनीशा मीणा व अल्फिया सैफी ने सहायक व छात्रा भूमिका प्रजापति ने शारीरिक शिक्षक की भूमिका निभाई। वरिष्ठ अध्यापक अनिल गौतम ने बताया कि दूसरे चरण में बालिकाओं की मनोरंजक खेलकूद , स्लोगन आदि प्रतियोगिताओं का आयोजन करवाया गया जिसमें स्लोगन में पारुला सनाढ्य ने प्रथम कनिष्का ने द्वितीय स्थान प्राप्त किया।

तीसरे चरण में छात्रा संस्कृति सोनी ने बालिकाओं को यह प्रतिज्ञा दिलवाई गई कि वे अपनी आगामी शिक्षा निरंतर बनाए रखेंगी, जीवन में आत्मनिर्भर बनेंगी व अपने सपने पूरा करने का संपूर्ण प्रयास करेंगी । विद्यालय स्टाफ ने बालिकाओं के उज्ज्वल भविष्य की कामना करते हुए उन्हें प्रोत्साहित किया।

 

VIAManish bagdi
SOURCEManish bagdi
Previous articleअब चाचा चौधरी समझाएंगे आंखों की रोशनी का महत्व
Next articleतेज गति आया टैंंकर मानों सभी को रौंद देगा
परिचय- वर्ष 2000 से पिता श्री राजेन्द्र बागड़ी के मार्गदर्शन में पत्रकारिता क्षेत्र में प्रवेश किया। इस दौरान पत्रकारिता की शुरुआत कम्प्यूटर पर खबरे कम्पोज करने के साथ हुई। इसके साथ ही देवली में राजस्थान पत्रिका में प्रेस फोटोग्राफर व सहायक संवाददाता के रूप में काम किया। इस दौरान क्राइम, जनसमस्या, घटना, दुर्घटना, राजनैतिक आयोजन, धार्मिक से जुड़ी कई खबरें व स्टोरी कवर की। वर्ष 2009 से राजस्थान पत्रिका के भीलवाड़ा संस्करण में भी रिपोर्टर का कार्य शुरू किया। इसके अलावा इलेक्ट्रॉनिक मीडिया में 2017 से A1 TV rajasthan न्यूज़ चैनल में देवली रिपोर्टर के रूप में कार्यरत।