Chief Minister Ashok Gehlot
जयपुर राजस्थान

गहलोत का आरोप,’ हॉर्स ट्रेडिंग का फार्मूला फेल होने से बौखला गई है बीजेपी’

जयपुर।प्रदेश में चार राज्यसभा सीटों पर हो रहे चुनाव के बीच हॉर्स ट्रेडिंग का मामला भी खूब उछल रहा है। इस मामले में जहां कांग्रेस ने एसीबी और मुख्य निर्वाचन अधिकारी को शिकायत की है तो वहीं बीजेपी ने भी ईड़ी में इसकी शिकायत की है। वहीं अब मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने बीजेपी पर हमला बोला है।

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत का कहना है कि राजस्थान में हॉर्स ट्रेडिंग का फार्मूला फेल होने से बीजेपी बौखला गई है और इसलिए अब ईडी और इलेक्शन कमीशन ऑफ इंडिया को शिकायत कर रहे हैं। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने आज जयपुर रवाना होने से पहले उदयपुर में मीडिया से बातचीत करते हुए कहा कि कांग्रेस और समर्थित विधायक सभी एकजुट हैं और हमारे पास तीनों सीटें जीतने का आंकड़ा है।

126 विधायक हमारे पास है लेकिन बावजूद इसके बीजेपी के पास बहुमत नहीं था फिर भी उन्होंने निर्दलीय प्रत्याशी के जरिए हॉर्स ट्रेडिंग करने का प्रयास किया।
मुख्यमंत्री गहलोत ने कहा कि क्या संकट के दौरान भी हमारे विधायकों को लोग लालच दिया गया लेकिन हमारे विधायक टस से मस नहीं हुए और सरकार के साथ खड़े रहे।

सरकार गिराने की साजिश से पहली बार हो रही है

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा कि मध्य प्रदेश सरकार गिराने का मामला हो या फिर राजस्थान में सरकार गिराने का षड्यंत्र रचने का मामला हो, यह आजादी के बाद ऐसा पहली बार हो रहा है जब चुनी हुई सरकारों को षड्यंत्र के तहत गाने का काम किया जा रहा है।

यह लोकतंत्र के लिए बहुत बड़ी ख़तरे की घंटी है। अशोक गहलोत ने कहा कि बीजेपी ध्रुवीकरण के नाम पर राजनीति करना चाहती है लेकिन यह राज भी लंबे समय तक नहीं चलेगा। लोगों को समझ में आएगा और अंत में जीत सच्चाई की होगी

महंगाई और बेरोजगारी के मुद्दे को डायवर्ट कर रही है बीजेपी
मुख्यमंत्री कहा कि आज देश में महंगाई और बेरोजगारी सबसे बड़े मुद्दे हैं लेकिन बीजेपी इन मुद्दों से ध्यान भटकाने के लिए कभी हिंदू मुसलमान और कभी मंदिर मस्जिद के मामले उठाती है। देश में सांप्रदायिक तनाव फैल रहा है कई जगह दंगे हो चुके हैं, भाईचारा समाप्त किया जा रहा है, अब दुनियाभर में इनके कृत्य की बदनामी हो रही है।

दबाव में अपने प्रवक्ताओं पर की कार्रवाई

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा कि बीजेपी ने दबाव में अपने प्रवक्ताओं पर कार्रवाई की है और उन्हें कहा है कि घबराने की कोई बात नहीं है। खाली सस्पेंड किया है पूरी दुनिया देख रही है। आज दुनिया भर में भारत की छवि खराब हो रही है। देश के लिए अमेरिका क्या बोल रहा है, अरब देश क्या बोल रहे हैं जो मान सम्मान हमने 70 साल में कमाया था। मोदी सरकार उसे तहस-नहस करने में लगी है। यह चिंता हम सब को होनी चाहिए, देश में जो आज हालात बने हुए हैं वो काफी चिंताजनक है।

Sameer Ur Rehman
Editor - Dainik Reporters http://www.dainikreporters.com/