Rajasthan Budget- CM Gehlot made electricity free, gave many gifts to the public, what to know
जयपुर राजस्थान

गहलोत मंत्रिमंडल की बैठक आज, आधा दर्जन विभागों के प्रस्तावों पर लगेगी बैठक में मुहर

जयपुर। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत की अध्यक्षता में आज सीएम आवास पर मंत्रिमंडल की बैठक बुलाई गई है, जिसमें आधा दर्जन विभागों के प्रमुख प्रस्तावों पर मुहर लगेगी और कई बड़े मामलों पर चर्चा भी होगी। सीएम गहलोत की अध्यक्षता में शाम 5 बजे कैबिनेट की बैठक के बाद 6 बजे मंत्रिपरिषद की बैठक होगी। कैबिनेट की बैठक में कई नीतिगत निर्णय लिए जा सकते हैं।

सूत्रों के अनुसार कैबिनेट की बैठक में प्रदेश की कानून व्यवस्था , जुलाई में प्रस्तावित रीट परीक्षा और 9 जुलाई से होने वाली उत्तर क्षेत्रीय परिषद की 30वीं बैठक को लेकर चर्चा संभव है। इसके साथ ही कई और बड़ी घोषणाएं भी मुख्यमंत्री अशोक गहलोत कल कैबिनेट की बैठक के जरिए कर सकते हैं।

इसके अलावा राजस्थानी फिल्म पर्यटन प्रोत्साहन नीति 2022 की लॉन्चिंग को लेकर भी कल कैबिनेट की बैठक में तारीख तय की जा सकती है। कैबिनेट की बैठक में किन मुद्दों पर चर्चा होगी इसको लेकर अभी तक अधिकारी एजेंडा जारी नहीं हुआ है , लेकिन सूत्रों की माने तो पांच विभागों के आधा दर्जन एजेंडों पर चर्चा होगी।

जिसमें राजस्व , ग्रामीण एवं पंचायती राज विभाग , गृह विभाग ,स्वास्थ्य विभाग , कृषि विभाग के प्रस्ताव को अनुमोदन किया जा सकता है। इसके अलावा उत्तर क्षेत्रीय परिषद की 9 जुलाई, को जयपुर में प्रस्तावित 30वीं बैठक की तैयारियों को लेकर कैबिनेट में चर्चा होगी ,खास कर बैठक में राजस्थान के हक को लेकर किस तरह से पैरवी की जाए इसकी तैयारियों पर बात होगी।

बैठक में शामिल हो रहे अतिथियों, प्रतिनिधियों और अधिकारियों के लिए आवास, आवागमन, चिकित्सा एवं आईटी सहित अन्य आवश्यक व्यवस्थाओं में किसी तरह की कमी नहीं रहे। इस महत्वपूर्ण बैठक के लिए पुख्ता सुरक्षा व्यवस्था सुनिश्चित की जाए। दिल्ली, लद्दाख, जम्मू-कश्मीर, चण्डीगढ़, पंजाब, हिमाचल प्रदेश, हरियाणा एवं राजस्थान उत्तर क्षेत्रीय परिषद के सदस्य हैं।

इन विभागों के प्रस्तावों पर चर्चा संभव –

कैबिनेट की बैठक में किन मुद्दों पर चर्चा होगी इसको लेकर अभी तक अधिकारी एजेंडा जारी नहीं हुआ है , लेकिन सूत्रों की माने तो पांच विभागों के आधा दर्जन एजेंडों पर चर्चा होगी, जिसमें राजस्व , ग्रामीण एवं पंचायती राज विभाग , गृह विभाग ,स्वास्थ्य विभाग , कृषि विभाग के प्रस्ताव को अनुमोदन किया जा सकता है।

Dr. CHETAN THATHERA
चेतन ठठेरा ,94141-11350 पत्रकारिता- सन 1989 से दैनिक नवज्योति - 17 साल तक ब्यूरो चीफ ( भीलवाड़ा और चित्तौड़गढ़) , ई टी राजस्थान, मेवाड टाइम्स ( सम्पादक),, बाजार टाइम्स ( ब्यूरो चीफ), प्रवासी संदेश मुबंई( ब्यूरी चीफ भीलवाड़ा),चीफ एटिडर, नामदेव डाॅट काम एवं कई मैग्जीन तथा प समाचार पत्रो मे खबरे प्रकाशित होती है .चेतन ठठेरा,सी ई ओ, दैनिक रिपोर्टर्स.कॉम