Jaipur News in Hindi | The teacher forged headmaster's signature
जयपुर राजस्थान

शिक्षा विभाग – राजस्थान में 1 हजार हिन्दी माध्यम के सरकारी स्कूल जुलाई से अंग्रेजी माध्यम मे बदलेंगे

जयपुर/ बीकानेर/ राजस्थान मे सरकारी स्कूलो के ( महात्मा गांधी अंग्रेजी माध्यम) स्कूलो के प्रति विधारथियो व अभिभावको के बढते रूझान को देखते हुए सरकार ने 2022-2023 के जून माह से शुरू होना वाले नये शैक्षणिक सत्र से ही प्रदेश के 1 हजार सरकारी हिन्दी माध्यम स्कूलो को बंद कर उनके स्थान पर अंग्रेजी माध्यम के स्कूल संचालित करने जा रही है ।

शिक्षा निदेशक गौरव अग्रवाल आईएएस ने प्रदेश के सभी जिला शिक्षा अधिकारियों से तीन दिन में प्रस्ताव देने के आदेश दिए हैं। इन प्रस्तावों के आधार पर निदेशालय विद्यालय भवनों की स्थिति और शिक्षको की उपलब्धता के आधार पर नए महात्मा गांधी अंग्रेजी माध्यम स्कूल और सामान्य अंग्रेजी माध्यम स्कूल खोलने का निर्णय होगा।

एक जुलाई से शुरू होने वाले सेशन से ही इन स्कूल में अंग्रेजी माध्यम में पढ़ाई शुरू हो जाएगी। स्कूल्स के लिए शिक्षको का चयन करने काम अभी चल रहा है। नए स्कूल के लिए भी शिक्षको को साक्षात्कार के आधार पर चयनित किए जाएंगे।

Dr. CHETAN THATHERA
चेतन ठठेरा ,94141-11350 पत्रकारिता- सन 1989 से दैनिक नवज्योति - 17 साल तक ब्यूरो चीफ ( भीलवाड़ा और चित्तौड़गढ़) , ई टी राजस्थान, मेवाड टाइम्स ( सम्पादक),, बाजार टाइम्स ( ब्यूरो चीफ), प्रवासी संदेश मुबंई( ब्यूरी चीफ भीलवाड़ा),चीफ एटिडर, नामदेव डाॅट काम एवं कई मैग्जीन तथा प समाचार पत्रो मे खबरे प्रकाशित होती है .चेतन ठठेरा,सी ई ओ, दैनिक रिपोर्टर्स.कॉम