प्रतिभा के दिल में छेद का कराया निशुल्क ऑपरेशन

टीम प्रभारी डॉ हरीश यादव ने बताया कि जब हमने जालमपूरा आंगनबाड़ी के बच्चों का स्वास्थ्‍य परीक्षण किया तब जाँच मे प्रतिभा के दिल में छेद होने की बीमारी का पता चला। पूछने पर पता चला कि बच्चि के पिता मजदूरी करते हैं उनसे इलाज के लिए डॉ ने पाँच लाख रुपये मांगे थे जिसकी वजह से वो ईलाज नहीं करवा पाये

जहाजपुर

(आज़ाद नेब)

जन्‍मजात ह्रदय रोग से पीड़ित बच्चि प्रतिभा पुत्री मुकेश मीणा निवासी जालमपूरा हमेशा बीमार रहती थी जिसका आरबीएसके टीम जहाजपुर ने निशुल्क ऑपरेशन करवाया।

टीम प्रभारी डॉ हरीश यादव ने बताया कि जब हमने जालमपूरा आंगनबाड़ी के बच्चों का स्वास्थ्‍य परीक्षण किया तब जाँच मे प्रतिभा के दिल में छेद होने की बीमारी का पता चला। पूछने पर पता चला कि बच्चि के पिता मजदूरी करते हैं उनसे इलाज के लिए डॉ ने पाँच लाख रुपये मांगे थे जिसकी वजह से वो ईलाज नहीं करवा पाये।

डॉ यादव ने बताया कि उसके बाद हमने बच्चि का सत्य साईं हॉस्पिटल में निशुल्क ऑपरेशन करवाया। अब बच्चि पूरी तरह से स्वस्थ है। बच्चि के घरवालों ने चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग तथा आरबीएसके टीम प्रभारी डॉ हरीश यादव, डॉ पूनम कुमारी, फार्मासिस्ट दीपेश मीणा, एनम हेमलता लोहार का धन्‍यवाद किया जिनकी वजह से बच्चि को नया जीवन मिला।