जयपुर राजस्थान

पूर्व केंद्रीय मंत्री राजेश पायलट की पुण्यतिथि आज, दौसा के भड़ाना में हुआ पुष्पांजलि कार्यक्रम

जयपुर। कांग्रेस के दिग्गज नेता रहे और पूर्व केंद्रीय मंत्री राजेश पायलट की आज पुण्यतिथि है। पुण्यतिथि के मौके पर राजेश पायलट को कांग्रेस कार्यकर्ताओं के साथ-साथ सामाजिक संगठनों की ओर से भी याद किया जा रहा है।

इधर राजेश पायलट की पुण्यतिथि के मौके पर दौसा के भड़ाना में पुष्पांजलि और प्रार्थना सभा का आयोजन किया गया। भड़ाना में राजेश पायलट की प्रतिमा के समक्ष सुबह 10.30 प्रदेश कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष और राजेश पायलट के पुत्र सचिन पायलट, विधायक वेद प्रकाश सोलंकी, इंद्राज गुर्जर, राकेश पारीक, इंदिरा मीणा, वीरेंद्र चौधरी, प्रशांत बैरवा सहित कई अन्य नेताओं ने पुष्प अर्पित करके उन्हें याद किया।

इस दौरान प्रार्थना सभा का भी आयोजन किया गया, जिसमें दौसा जिले के कांग्रेस कार्यकर्ताओं नेता भी शामिल हुए। जयपुर सहित अन्य जिलों से भी बड़ी संख्या में कांग्रेस कार्यकर्ता श्रद्धांजलि अर्पित करने दौसा के भड़ाना पहुंचे थे।

गौरतलब है कि राजेश पायलट दौसा से लगातार पांच बार सांसद रहे हैं। 1999 में सड़क हादसे में उनका देहांत हो गया था। उसके बाद हुए उपचुनाव में उनकी पत्नी रमा पायलट भी दौसा से सांसद चुनी गई थी और साल 2004 में हुए लोकसभा चुनाव में भी सचिन पायलट दौसासे चुनाव जीते थे। उसके बाद दौसा लोकसभा क्षेत्र एसटी वर्ग के लिए आरक्षित हो गया था।

Sameer Ur Rehman
Editor - Dainik Reporters http://www.dainikreporters.com/