भीलवाड़ा राजस्थान

निजी स्कूलों से चौथ वसूली का खेल अभिभावक संघर्ष समिति पदाधिकारियों कोठारी व शर्मा के खिलाफ FIR दर्ज

भीलवाड़ा / शहर में संचालित निजी स्कूलों के संचालकों को डरा धमका कर वसूली करने वाले गिरोह का राज एक स्कूल की महिला संचालिका द्वारा हिम्मत करके खुलासा किया है यही नहीं यह गिरोह फर्जी तरीके से पुलिस तक का नाम लेकर वसूली करने की कोशिश कर पुलिस को बदनाम कर रहा है । इस संबंध में स्कूल संचालक द्वारा पुलिस अधीक्षक को सबूतों सहित एक रिपोर्ट देकर कार्यवाही की मांग की है। इस पर एस पी ने अभिभावक संघर्ष समाति के दो पदाधिकारियों के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच प्रारंभ कर दी है ।

एक निजी स्कूल की संचालिका डिपंल कसारा एवं संचालक  मुबस्सर गनी द्वारा पुलिस अधीक्षक को दी गई रिपोर्ट में बताया कि अभिभावक संघर्ष समिति के अध्यक्ष सुनील कोठारी सचिव पवन शर्मा व अन्य द्वारा हमारे पास एक लेटर भेजकर बिना मान्यता के प्राप्त स्कूल के संचालन की बात कहते हुए उनके खिलाफ कार्रवाई करने की धमकी देते हुए।

  समिति के अध्यक्ष सुनील कोठारी सचिव पवन शर्मा व अन्य ब्लैकमेल कर रुपयों की मांग कर रहे हैं और लगातार मानसिक रूप से प्रताड़ित कर रहे हैं रुपए नहीं देने पर धन की चेतावनी दी जा रही है।

स्कूल संचालक व संचालिका द्वारा दी गई रिपोर्ट में इन्होंने पुलिस अधीक्षक से मांग की कि मुझे और मेरे परिवार को शिक्षक अभिभावक संघर्ष समिति के अध्यक्ष  सुनील कोठारी सचिव पवन शर्मा व अन्य लोगों से खतरा बना हुआ है और भविष्य में मेरे हमारे परिवार में किसी तरह का नुकसान या हानि होती है तो उसके लिए शिक्षक अभिभावक संघर्ष समिति के अध्यक्ष सुनील कोठारी पूर्व सचिव पवन शर्मा व अन्य जिम्मेदार होंगे इनके खिलाफ कार्यवाही की जाए स्कूल संचालक ने इस रिपोर्ट के साथ पुलिस अधीक्षक को सबूत भी पेश किए हैं।

स्कूल संचालिका के पति के मोबाइल पर 01482 315 655 नंबर से एक कॉल आया कॉलर आईडी पर पुलिस कंट्रोल रूम प्रदर्शित कर रहा था इस नंबर पर संचालिका के पति ने जब अपने मोबाइल से पुनः फोन किया तो एक बच्चे ने फोन उठाया इस पर स्कूल संचालिका के पति ने बच्चे से पूछा कि आप कहां से बोल रहे हैं और किसका नंबर है।

इस पर बच्चे ने जवाब दिया की यह सुनील कोठारी के नंबर है इस पर संचालिका के पति ने बच्चे से सुनील कोठारी के मोबाइल नंबर मांगे इस पर फोन किया तो उनके मोबाइल पर ट्रूकॉलर में सुनील कोठारी दर्शाया और उधर से सुनील कोठारी ने हीं फोन उठाते हुए बात की  

स्कूल संचालक मुबारिक गनी ने जब सुनील कोठारी से उनके मोबाइल पर बात करते हुए 01482 315 655 का जिक्र करते हुए कहा कि यह नंबर तो ट्रूकॉलर पर पुलिस कंट्रोल रूम बता रहा है इस पर सुनील कोठारी ने जवाब दिया कि हां हम तो रहते ही पुलिस कंट्रोल रूम में हैं तो नंबर वही का होगा ।

मतलब इस लैंडलाइन फोन नंबर से जिस पर पुलिस कंट्रोल रूम विपुल पर दर्शाया जा रहा है से फोन करके स्कूल संचालकों को पुलिस के नाम से डरा धमका कर वसूली की जा कर पुलिस को बदनाम किया जा रहा है ऐसा प्रतीत होता है ?

पुलिस अधीक्षक के आदेश पर सुभाष नगर थाना पुलिस ने भारतीय दंड संहिता की धारा 384 120 बी के तहत मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है

Dr. CHETAN THATHERA
चेतन ठठेरा ,94141-11350 पत्रकारिता- सन 1989 से दैनिक नवज्योति - 17 साल तक ब्यूरो चीफ ( भीलवाड़ा और चित्तौड़गढ़) , ई टी राजस्थान, मेवाड टाइम्स ( सम्पादक),, बाजार टाइम्स ( ब्यूरो चीफ), प्रवासी संदेश मुबंई( ब्यूरी चीफ भीलवाड़ा),चीफ एटिडर, नामदेव डाॅट काम एवं कई मैग्जीन तथा प समाचार पत्रो मे खबरे प्रकाशित होती है .चेतन ठठेरा,सी ई ओ, दैनिक रिपोर्टर्स.कॉम