Financial assistance of 5-5 lakhs to the dead of Khatu Shyam ji temple accident, investigation handed over to the divisional commissioner
जयपुर राजस्थान

खाटू श्याम जी मंदिर हादसे के मृतकों को 5-5 लाख की आर्थिक सहायता, संभागीय आयुक्त को सौंपी जांच

जयपुर। सीकर के खाटू श्याम मंदिर में अलसुबह दर्शनों के लिए मची भगदड़ में तीन दर्शनार्थियों की मौत के बाद मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने मृतकों और घायलों के परिवारजनों के लिए आर्थिक सहायता की घोषणा की है तो वहीं इस मामले की जांच के आदेश भी दिए हैं। सीएम गहलोत ने संभागीय आयुक्त को इस मामले की जांच के आदेश दिए हैं। संभागीय आयुक्त मामले की जांच कर रिपोर्ट सरकार को सौंपेंगे। वहीं दूसरी ओर मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने हादसे के मृतकों के परिजनों को पांच-पांच लाख रुपए की आर्थिक सहायता और घायलों को 20-20 हजार रुपए की आर्थिक सहायता की घोषणा की है।

सीएम गहलोत ने जताया दुख
इससे पहले सीकर के खाटूश्याम जी मंदिर में देर रात एकादशी पर भगदड़ मचने से तीन दर्शनार्थियों की मौत पर मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने दुख जताया है। सीएम गहलोत ने ट्वीट करते हुए लिखा कि खाटू श्याम जी मंदिर में भगदड़ होने से तीन दर्शनार्थियों की मौत बेहद दुखद और दुर्भाग्यपूर्ण है। मेरी गहरी संवेदनाएं शोकाकुल परिजनों के साथ हैं। ईश्वर उन्हें यह आघात सहने की शक्ति प्रदान करें और दिवंगत आत्माओं को शांति प्रदान करें भगदड़ में घायल हुए श्रद्धालुओं के शीघ्र स्वास्थ्य लाभ की कामना करता हूं।

गौरतलब है कि सीकर की खाटू श्याम जी मंदिर में अलसुबह एकादशी पर श्याम बाबा के दर्शनों के लिए जुटी भीड़ में भगदड़ मचने से 3 महिलाओं की दबने से मौत हो गई जबकि 4 अन्य घायल हो गए। हादसा मंदिर के प्रवेश द्वार के पास ही हुआ।

Dr. CHETAN THATHERA
चेतन ठठेरा ,94141-11350 पत्रकारिता- सन 1989 से दैनिक नवज्योति - 17 साल तक ब्यूरो चीफ ( भीलवाड़ा और चित्तौड़गढ़) , ई टी राजस्थान, मेवाड टाइम्स ( सम्पादक),, बाजार टाइम्स ( ब्यूरो चीफ), प्रवासी संदेश मुबंई( ब्यूरी चीफ भीलवाड़ा),चीफ एटिडर, नामदेव डाॅट काम एवं कई मैग्जीन तथा प समाचार पत्रो मे खबरे प्रकाशित होती है .चेतन ठठेरा,सी ई ओ, दैनिक रिपोर्टर्स.कॉम