जयपुर राजस्थान

जालोर दलित छात्र मामले पीड़ित परिवार को कांग्रेस की तरफ से 20 लाख की आर्थिक सहायता

जयपुर। जालोर  के सुराणा गांव में अध्यापक की पिटाई से मरे दलित छात्र के मामले में सरकार की ओर से पीड़ित परिवार को 5 लाख रुपए मुख्यमंत्री सहायता कोष से दिए जाने के बाद अब प्रदेश कांग्रेस कमेटी भी पीड़ित परिवार को 20 लाख की आर्थिक सहायता देगी। इसकी घोषणा आज प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा ने जालोर में प्रेस वार्ता के दौरान कही। पीड़ित परिवार से मुलाकात के बाद मीडिया से बातचीत करते हुए प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा ने कहा कि कांग्रेस की राष्ट्रीय अध्यक्ष सोनिया गांधी और पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी की मंशा के अनुरूप प्रदेश कांग्रेस कमेटी की ओर से पीड़ित परिवार को 20 लाख की आर्थिक सहायता दी जा रही है।

 

इसके अलावा पीड़ित परिवार के एक व्यक्ति को सरकारी नौकरी देने का आश्वासन भी मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने दिया है नियम और कानून का अध्ययन करने के बाद देखा जाएगा कि किस प्रकार से नौकरी दी जा सके। प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा ने कहा कि एससी एसटी एक्ट के तहत भी सवा 8 लाख पीड़ित परिवार को दिए जाएंगे जिनमें से पहली किश्त तो उन्हें दी जा चुकी है। प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष ने कहा कि पीड़ित परिवार ने कई बातें हमारे सामने रखी थी जिनसे मुख्यमंत्री अशोक गहलोत को अवगत करवा दिया गया है।

 

पीड़ित परिवार को जल्द से जल्द न्याय मिले पीसीसी चीफ गोविंद सिंह डोटासरा ने कहा कि पीड़ित परिवार को जल्द से जल्द न्याय मिले और जो आरोपी है उसे कठोर से कठोर सजा मिले इसके लिए जल्द से जल्द जांच पूरी की जाएगी, जिससे दूध का दूध और पानी का पानी हो सके। कोर्ट में भी जल्द चालान पेश किया जाएगा। प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष ने कहा कि पीड़ित परिवार को लगता है कि  वो किसी और अधिकारी से जांच करवाना चाहते हैं तो सरकार इसके लिए भी तैयार है, वो जिससे चाहे उससे सरकार जांच को तैयार हैं।

गोविंद सिंह डोटासरा ने कहा कि पीड़ित परिवार के बच्चों की निजी या सरकारी स्कूल में निशुल्क शिक्षा का प्रबंध हो सके इसका भी प्रबंध करेंगे और दुख की इस घड़ी में कांग्रेस पार्टी और हमारे तमाम नेता पीड़ित परिवार के साथ खड़े हैं। जब भी उन्हें हमारी जरूरत होगी हम उनके साथ खड़े नजर आएंगे।

Sameer Ur Rehman
Editor - Dainik Reporters http://www.dainikreporters.com/