भीलवाड़ा राजस्थान

बेटी की मौत पर पिता का आरोप दहेज के लिए प्रताड़ित कर कि हत्या

जहाजपुर (आज़ाद नेब) उपखंड क्षेत्र के रोपा गांव में विवाहिता की हुई संदिग्ध मौत पर पिता ने ससुराल वालों पर दहेज के लिए प्रताड़ित कर हत्या करने का आरोप लगाया है। हत्या के आरोप के चलते महिला का पोस्टमार्टम जहाजपुर चिकित्सालय में मेडिकल बोर्ड द्वारा करवाया गया।

राधेश्याम हरिजन निवासी बिगोद ने बेटी के ससुराल वालों पर हत्या का आरोप लगाते हुए पुलिस को रिपोर्ट दी है कि मेरी पुत्री सुनिता का विवाह आज से करीब आठ साल पहले मगल पिता रामचन्द्र हरिजन निवासी रोपा के साथ हुआ था। मंगल के नुत्फे से मेरी पुत्री के तीन सन्ताने पैदा हुई। आरोपी मंगल ओर उसकी माता शीला पत्नि रामचन्द्र हरिजन व उसके काकी श्वसुर का लडका अमर हरिजन आए दिन मेरी पुत्री को दहेज की मांग को लेकर प्रताडित करते हुए ओर मारपीट करते रहते थे।

चूकि तीन बच्चे होने के चलते मेरी पुत्री को समझाइश कर उसको ससुराल रखा था। तीनो आरोपी आए दिन दहेज के लिए प्रताडित करते मंगल व उसकी पचास हजार रूपया की मांग पिछले छह माह कर रहे थे कि आज सुबह अमर हरिजन निवासी रोपा ने मेरे काका के लडके प्रकाश के फोन आया कि सुनिता की मोत हो गई है। मोत का कारण पेट दर्द बताया गया। हम परिवार सहित रोपा पहुंचे तो मेरी पुत्री मृत हालात मे मिली

जानकारी मिली कि आरोपियों ने मेरी पुत्री को शराब के नशे में धुत होकर मारपीट की ओर गला घोटकर उसकी हत्या की कर दी। मेरे को तीनों पर मेरी पुत्री की हत्या की आंशका है। आरोपी मंगल आए दिन मेरी बच्ची के साथ शराब के नशे में मारपीट करता है।

छह माह पूर्व भी मेरी पुत्री अनिता के साथ मारपीट कर उसे घर से बेघर कर दिया था। तब भी समझाइश कर मेरी पुत्री को वापिस रोपा भेजा। तीनो आरोपियों के विरूद्व हत्या करने, मारपीट करने, ओर दहेज के लिए प्रताड़ित करने का मामला दर्ज कर मेडिकल बोर्ड से पोस्टमार्टम करा कर कार्यवाही करावे।

Azad Mohammed nab
आज़ाद मोहम्मद नब में दैनिक रिपोर्टर्स के आलावा एडिटर स्मार्ट हलचल, रिपोर्टर HNN news, tv100 के साथ काम करता हू .पत्रकारिता से आमजन की बात प्रशासन तक पंहुचाना मेरा मकसद है . whatsapp 8890400865, 8058220365