भीलवाड़ा राजस्थान

भीलवाड़ा में बुजुर्ग महिला की हत्या पति घायल, ब्याज तो.. ? बेटे -बहू..

भीलवाड़ा/ जिले के हमीरगढ़ कस्बे में खाना खाते हुए वृद्ध दंपति पर हमला कर महिला की हत्या कर बाथरूम में डाल देना और पति को गंभीर रूप से घायल कर तथा मानसिक रूप से ग्रसित होते को कमरे में बंद कर हमलावर फरार हो गए कल शाम हुई इस घटना की जानकारी आज सवेरे ग्रामीणों को मिलने पर कस्बे में खलबली मच गई । इस घटना के विरोध में समाज के लोगों ने अपने-अपने प्रतिष्ठान बंद कर दिए।

 

बताया जाता है कि हमीरगढ़ के होली चौक में रहने वाले नाथू लाल सोमानी(70) अपनी पत्नी प्रेम देवी(68) और मानसिक रूप से ग्रस्त एक पोते के साथ रहते है और किराने की दुकान कस्बे में लगाते हैं आज सवेरे जब सोमानी के मकान का दरवाजा नहीं खुला तो पड़ोस में रहने वाले पड़ोसी महिला ने आवाज लगाई लेकिन जब अंदर से कोई उत्तर नहीं मिला तो शंका होने पर पड़ोसी मकान का दरवाजा खोल अंदर गए तो अंदर का दृश्य देख घबरा गए और तत्काल घटना की सूचना ग्रामीणों को दी पल भर में ही पूरा गांव मौके पर इकट्ठा हो गया और अंदर जाकर देखा तो प्रेम देवी बाथरूम में औंधे मुंह मृत अवस्था में पड़ी थी जबकि नाथूराम जी घायल हालत में अचेत पड़े थे और मानसिक रूप से ग्रस्त पोता कमरे में बंद था । घटना की सूचना मिलते ही हमीरगढ़ थाना प्रभारी पुष्पा कासोटिया अपनी टीम के साथ मौके पर पहुंची और घटनास्थल का निरीक्षण कर घायल नाथू लाल सोमानी को भीलवाड़ा महात्मा गांधी अस्पताल में भर्ती कराया जहां उनका उपचार चल रहा है।

 

प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार कमरे में एक थाली में भोजन पड़ा था और दो ग्रास ( निवाले) टूटे हुए पड़े थे और एक तरफ पास में ही चार से पांच रोटियां पड़ी थी इससे यह माना जा रहा है कि बुजुर्ग दंपति खाना खाने के लिए ही बैठे थे और यह घटना घटित हो गई । पुलिस सूत्रों के अनुसार घटनास्थल और कोई लूटपाट या घर से कोई आभूषण नगदी भी गायब नहीं हुई है सारा सामान व्यवस्थित था ऐसे में इस हत्या के पीछे लूट के अंदेशा भी नहीं लग रहा है । फिर आखिर बुजुर्ग दंपति पर हमला क्यों किया गया और बुजुर्ग महिला की हत्या क्यों की गई यह भी स्पष्ट नहीं हो पाया है।

 

बूराज तो नहीं कारण?

 

उधर दूसरी ओर ग्रामीणों कोई आशंका है कि नाथू लाल जी सोमानी ब्याज पर छोटे लेनदेन का काम भी करते थे कहीं इसको लेकर तो उनके साथ यहां से नहीं वह हो ? 

 

बताया जाता है कि नाथू लाल सोमानी का एक बेटा तो मुंबई में चार्टर्ड अकाउंटेंट(CA) है और दूसरा छोटा पोता वह मानसिक रूप से ग्रस्त है जो इनके पास रहता है  

 

 

बेटा- बहू कर्ज से हुए लापता..

 

ग्रामीणों का कहना है कि नाथू लाल सोमानी का पुत्र लालाराम जो पहले किराने की दुकान पर ही बैठता था करीब 6-7 साल पूर्व काफी कर्जा होने के कारण अपनी पत्नी के साथ कहीं चला गया और आज तक वापस गांव नहीं होता है अभी दोनों दंपत्ति कहां है ? इसका गांव वालों को कोई पता नहीं है ।

पुलिस पूरे मामले की छानबीन कर रही है क्या कि इस हत्या के पीछे मूल कारण क्या रहा

Dr. CHETAN THATHERA
चेतन ठठेरा ,94141-11350 पत्रकारिता- सन 1989 से दैनिक नवज्योति - 17 साल तक ब्यूरो चीफ ( भीलवाड़ा और चित्तौड़गढ़) , ई टी राजस्थान, मेवाड टाइम्स ( सम्पादक),, बाजार टाइम्स ( ब्यूरो चीफ), प्रवासी संदेश मुबंई( ब्यूरी चीफ भीलवाड़ा),चीफ एटिडर, नामदेव डाॅट काम एवं कई मैग्जीन तथा प समाचार पत्रो मे खबरे प्रकाशित होती है .चेतन ठठेरा,सी ई ओ, दैनिक रिपोर्टर्स.कॉम