जयपुर में पता पूछने के बहाने पर आठ साल की बालिका का अपहरण का प्रयास – घर से दूध लेने जा रही थी बालिका , सीसीटीवी में कैद हुई वारदात फुटेज के आधार पुलिस बदमाश की तलाश में  जुटी पुलिस 

जयपुर। जयपुर मैं अपराधियों के होसले बुलंद आज बजाज नगर थाना क्षेत्र  में गुरुवार सुबह एक बालिका के अपहरण करने के प्रयास मामले से इलाके  में सनसनी फैल गई। एक बाइक सवार बदमाश एक स्कूल का पता पूछने के बहाने एक आठ साल की बालिका का रोका और अपहरण करने का प्रयास किया। अपहरणकर्ता ने बातों में लगाकर बच्ची को बाइक पर बैठा लिया। बच्ची के विरोध करने पर बदमाश ने उसके शरीर पर टॉर्चनुमा वस्तु से वार किए। तभी बाइक बंद होने पर बच्ची सूझबूझ दिखाते हुए चंगुल से भाग निकली। यह वारदात एक सीसीटीवी फुटेज में कैद हो गई।  सूचना मिलने पर डीसीपी पूर्व कुंवर राष्ट्रदीप,एडिशनल डीसीपी हनुमान प्रसाद सहित बजाज नगर थानाप्रभारी मौके पर पहुंचे और घटना स्थल व उसके आस-पास लगे सीसीटीवी फुटेज खंगालना शुरू कर दिया। घटना के बाद से कॉलोनीवासियों में भय का माहौल हो गया।

पुलिस के अनुसार मूर्तिकला कॉलोनी गोपालपुरा निवासी मूर्तिकार राकेश की आठ वर्षीय बेटी गुरुवार सुबह करीब साढ़े छह बजे घर के नजदीक एक डेयरी बूथ पर दूध लेने गई थी। इसी दौरान बाइक पर सवार होकर एक युवक आया और एक स्कूल का पता पूछा। इसके बाद युवक स्कूल तक ले जाने की बात कहकर उसे बाइक पर बैठा लिया। वह कुछ दूर चला तब बच्ची ने विरोध किया और बाइक से उतारने की जिद करने लगी। तब बदमाश ने टॉर्चनुमा किसी चीज से बच्ची के गर्दन के पीछे और शरीर पर कई बार मारा। वह बाइक स्टार्ट करने लगा। तभी इत्तफाकन से उसकी बाइक बंद हो गई।  इस पर बालिका चिल्लाने लगी। बालिका के चिल्लाने पर स्थानीय लोग जमा होने लगे । यह देखकर बदमाश बालिका को उतार वहां से भाग निकला। मौके पर पहुंच कर पुलिस ने बदमाश की पहचान के लिए घटना स्थल व अन्य कॉलोनियों में लगे सीसीटीवी कैमरा खंगालना चालू कर दिया है। बदमाश ने हेलमेट पहना हुआ था और उसने काली टी शर्ट व पेंट पहन रखी थी।

जांच अधिकारी एसआई विजेंद्र ने बताया कि बालिका चौथी कक्षा में पढ़ती है। सुबह दूध लेने जाने के दौरान बाइक सवार युवक ने उसे एक स्कूल का पता पूछा और अपने साथ स्कूल तक छोडने के लिए बाइक पर बिठा लिया। कुछ दूर चलने के बाद उसने बालिका की गर्दन में कोई नुकीली वस्तु लगा कर उसे डराना चाहा तो बालिका ने चिल्लाना शुरू कर दिया और बदमाश वहां से भाग गया। हेलमेट पहने  होने के कारण  बच्ची बदमाश का  चेहरा नहीं देख सकी।

सीसीटीवी की मदद से बाइक के नम्बर जुटाए जा रहे है।

बाइक से नीचे उतरते ही दिखाई सूझबूझ, भाग निकली बच्ची जानकारी के अनुसान इस पर बदमाश ने बच्ची को बाइक से नीचे उतार दिया। वह बाइक स्टार्ट करने लगा। तब तक बच्ची वहां से घर की तरफ भाग निकली। तब बदमाश ने उसका पैदल भी पीछा कर पकड़ने का प्रयास किया। लेकिन आसपास काफी भीड़ होने से वह नाकाम रहा। इस बीच बच्ची घर पहुंच गई। उसने बदहवास हालत में परिजनों को आपबीती बताई। तब परिजनों में सनसनी मच गई। उन्होंने पुलिस को सूचना दी।

कांग्रेस नेता ने कहा-24 घंटे में आरोपी की गिरफ्तारी नहीं तो होगा आंदोलन

घटना का पता चलने पर कांग्रेस नेता अर्चना शर्मा भी बच्ची के घर पहुंची और घटनाक्रम की जानकारी ली।  उन्होंने कहा कि अगले 24 घंटों के भीतर पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार नहीं किया तो आंदोलन किया जाएगा। शर्मा ने शहर की लचर सुरक्षा व्यवस्था पर भी सवाल उठाए।