जयपुर राजस्थान

कार्यकर्ताओं साधने की कवायद, पीसीसी मुख्यालय में आज से मंत्री फिर सुनेंगे कार्यकर्ताओं की फरियाद

जयपुर। प्रदेश में डेढ़ साल के बाद होने वाले विधानसभा चुनाव के मद्देनजर अब प्रदेश कांग्रेस नेतृत्व ने अपने कार्यकर्ताओं को भी साधने की कवायद शुरू कर दी है। कार्यकर्ताओं के काम नहीं होने की शिकायतों के बाद कार्यकर्ताओं की समस्याओं का पीसीसी मुख्यालय में ही निस्तारण करने के लिए आज से एक बार फिर जनसुनवाई कार्यक्रम शुरू किया जा रहा है। आज से 15 जून तक मंत्री पीसीसी मुख्यालय में सुबह 11 बजे से 2 बजे तक कांग्रेस कार्यकर्ताओं की शिकायतें सुनेंगे और उनका निस्तारण करेंगे।

कांग्रेस कार्यकर्ताओं के साथ साथ आमजन भी पीसीसी मुख्यालय आकर अपनी समस्याएं मंत्री के समक्ष बोल सकते हैं जिनका मौके पर निस्तारण किया जाएगा।

पहले दिन हेमाराम चौधरी को सालेह मोहम्मद करेंगे जनसुनवाई

पीसीसी मुख्यालय में आज राजस्व मंत्री हेमाराम चौधरी और अल्पसंख्यक मामलात मंत्री सालेहमोहम्मद जनसुनवाई करेंगे। दोनों मंत्री अपने विभागों से संबंधित समस्याओं की शिकायतें सुनेंगे और उनका निस्तारण करेंगे। पीसीसी मुख्यालय में सोमवार से बुधवार 3 दिन सुबह 11 बजे से 2 बजे तक जनसुनवाई कार्यक्रम चलेगा। जनसुनवाई कार्यक्रम में मंत्रियों की सहायता के लिए पीसीसी के पदाधिकारियों की भी ड्यूटी लगाई गई है।

हाल ही में जारी हुआ था जनसुनवाई का शेड्यूल

प्रदेश कांग्रेस मुख्यालय की ओर से हाल ही में पीसीसी मुख्यालय में 23 मई से 16 जून तक जनसुनवाई का शेड्यूल जारी किया गया था। हालांकि इस शेड्यूल में उन्हीं मंत्रियों को शामिल किया गया है जिनका नंबर पहले जनसुनवाई में नहीं आ पाया था।

पीसीसी मुख्यालय में तीसरी बार शुरू होगी जनसुनवाई

इससे पहले पीसीसी मुख्यालय में आज से तीसरी बार जनसुनवाई कार्यक्रम शुरू किया जाएगा। इससे पहले को कोरोना की तीसरी लहर के दौरान भी जनसुनवाई कार्यक्रम शुरू किया गया था, लेकिन कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों के चलते जनसुनवाई कार्यक्रम स्थगित कर दिया गया था। साल 2020 में तत्कालीन प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष सचिन पायलट के समय भी पीसीसी मुख्यालय में मंत्रियों का जनसुनवाई कार्यक्रम शुरू किया गया था। कोरोना की पहली लहर के चलते उस कार्यक्रम को भी स्थगित कर दिया था।

यह मंत्री करेंगे जनसुनवाई

-23 मई———————-हेमाराम चौधरी और साले मोहम्मद
– 24 मई———————–लालचंद कटारिया, जाहिदा खान
-25 मई———————-महेंद्रजीत सिंह मालवीय, ममता भूपेश
-30 मई——————–परसादी लाल मीणा, गोविंद राम मेघवाल
– 31 मई———————भजन लाल जाटव, राजेंद्र गुढ़ा
-1 जून——————–रमेश मीणा, अर्जुन सिंह बामनिया
– 6 जून———— ——उदयलाल आंजना, बृजेंद्र ओला
-7 जून——————–शकुंतला रावत, सुखराम बिश्नोई
– 8 जून———————विश्वेंद्र सिंह, अशोक चांदना
-13 जून——————बीडी कल्ला, अर्जुन बामणिया
-14 जून—————–शांति धारीवाल, राजेंद्र यादव
-15 जून—————-महेश जोशी, सुभाष गर्ग

Sameer Ur Rehman
Editor - Dainik Reporters http://www.dainikreporters.com/